Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

FIH प्रो लीग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लय कायम रखने उतरेगा भारत

इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम लीग के अगले कुछ मैच विदेश में खेलेगी । दुनिया की दूसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पिछले 30 में से 22 मैच जीते हें । उसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के बाद कभी पराजय का सामना नहीं किया । 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: February 20, 2020 14:57 IST
Men's FIH Pro League, Pro League, Australia, World Cup 2018, Germany, Coach, Colin Batch, Champions - India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA FIH Pro League

मेजबान भारत एफआईएच प्रो लीग में शुक्रवार को पिछले चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा तो उसका इरादा शानदार फॉर्म कायम रखने का होगा । भारत ने एफआईएच प्रो हाकी लीग में डेब्यू करते हुए शानदार शुरूआत की और चार मैचों में आठ अंक के साथ तीसरे स्थान पर है । मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ छह में से पांच अंक बनाये । 

इसके बाद विश्व और यूरोपीय चैम्पियन बेल्जियम के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज करके तीन अंक हासिल किये । बेल्जियम ने दूसरा मैच 3 -2 से जीता । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राहम रीड की कोचिंग में भारत ने पिछले कुछ समय में शानदार हाकी खेली है । 

इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम लीग के अगले कुछ मैच विदेश में खेलेगी । दुनिया की दूसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पिछले 30 में से 22 मैच जीते हें । उसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के बाद कभी पराजय का सामना नहीं किया । हाल ही में सर्वश्रेष्ठ कोच का एफआईएच पुरस्कार जीतने वाले कोलिन बैच ऑस्ट्रेलिया के कोच है । 

ऑस्ट्रेलिया ने कलिंगा स्टेडियम पर चैम्पियंस ट्रॉफी 2014 सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली हार के बाद निर्धारित समय में कोई मैच नहीं गंवाया है । इसी मैदान पर 2017 हाकी विश्व लीग फाइनल में सभी छह मैच जीतकर आस्ट्रेलिया अपराजेय रहा था । इसके बाद 2018 विश्व कप सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने उसे पेनल्टी शूटआउट में हराया था । 

ऑस्ट्रेलिया इस समय लीग में चार मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है । बेल्जियम के खिलाफ दो मैचों में उसे एक ही अंक मिला । आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों के बाद भारतीय टीम जर्मनी (25 और 26 अप्रैल) और ब्रिटेन (दो और तीन मई) में खेलेगी । इसके बाद 23 और 24 मई को न्यूजीलैंड से यहां खेलना है । फिर अर्जेंटीना में पांच और छह जून को खेलेगी और आखिरी चरण के मैच 13 और 14 जून को स्पेन के खिलाफ यहां खेले जायेंगे ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement