Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से हराया

भारतीय महिला हाकी टीम ने अपने यूरोप दौरे का शानदार अंत करते हुए यहां रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 19, 2017 14:01 IST
indian women hockey team beats belgium junior men's team- India TV Hindi
indian women hockey team beats belgium junior men's team

एंटवर्प बेल्जियम: भारतीय महिला हाकी टीम ने अपने यूरोप दौरे का शानदार अंत करते हुए यहां रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से हराया।  भारत के लिए गुरजीत कौर सातवें और 11वें मिनट और कप्तान रानी 13वें और 33वें मिनट ने दो-दो गोल दागे जिससे मेहमान टीम ने दौरे पर पहली जीत दर्ज की। 

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और उसे सातवें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला जिसे ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने गोल में बदला। इस डिफेंडर ने 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल दागकर भारत की बढ़त को 2-0 किया। कप्तानी रानी ने इसके बाद 13वें मिनट में मैदानी गोल के साथ भारत को 3-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर के अंत तक यही स्कोर रहा। 

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही गोलकीपर रजनी एटिमार्पू ने गोता लगाकर शानदार बचाव करते हुए बेल्जियम की टीम को खाता खोलने से दूसरी बार रोका। 
मध्यांतर तक भारतीय टीम 3-0 से आगे थी। 

भारतीय ने तीसरे क्वार्टर में तेज शुरुआत की और रानी ने 33वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल दागते हुए टीम को 4-0 की बढ़त दिला दी। बेल्जियम ने 38वें मिनट में पहला गोल किया जब थिबाल्ट नेवेन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। विलियम वान डेसेल ने इसके बाद 42वें मिनट में बेल्जियम की टीम की ओर से एक और गोल दागा। भारत तीसरे क्वार्टर के अंत तक 4-2 से आगे था। 

बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर की शुरुआत में स्कोर 3-4 कर दिया जब 48वें मिनट में माथियास रेलिक ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। अंतिम 10 मिनट में बेल्जियम की टीम ने गोल दागकर स्कोर बराबर करने का भरसक प्रयास किया लेकिन भारतीय टीम ने धैर्य बरकार रखते हुए शानदार डिफेंस की बदौलत विरोधी टीम को गोल से वंचित रखते हुए मैच जीत लिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement