Friday, April 26, 2024
Advertisement

COVID-19 : सुनील छेत्री ने खिलाड़ियों को डाइट और फिटनेस को लेकर किया आगाह

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने शुक्रवार को सभी आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों से कोविड-19 के इस मुश्किल दौर में अपने खान-पान का ध्यान रखने और समय पर सोने की सलाह दी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 15, 2020 22:12 IST
COVID-19 : सुनील छेत्री ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI COVID-19 : सुनील छेत्री ने खिलाड़ियों को डाइट और फिटनेस को लेकर किया आगाह 

नई दिल्ली| भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने शुक्रवार को सभी आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों से कोविड-19 के इस मुश्किल दौर में अपने खान-पान का ध्यान रखने और समय पर सोने की सलाह दी है क्योंकि कप्तान को लगता है कि इस समय असक्रियता के कारण रूटीन बिगड़ सकता है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेस के लिए भारत की सभी आयु वर्ग की टीमों से बात की।

भारतीय फुटबाल के आइकन माने जाने वाले छेत्री ने सभी से सही खाने और समय पर सोने की अपील की। एआईएफएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक छेत्री ने कहा, "यह लॉकडाउन आपके कार्यक्रम को खराब कर सकता और आप अजीब समय पर सोने के आदि हो सकते हैं। इसका असर आपकी डाइट पर भी पड़ सकता है। इसलिए खिलाड़ी के तौर पर हमें ज्यादा सावधान और अपने रोज के रूटीन पर बने रहने की जरूरत है।"

छेत्री के अलावा, संदेश झिंगान, अनिरुद्ध थापा, अमरिंदर सिंह भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। इनके अलावा महिला फुटबॉल खिलाड़ी बाला देवी, अदिति चौहान, डेंगमेल ग्रेस ने भी इसमें हिस्सा लिया। भारतीय फुटबॉल क्लब इंडियन एरोज, भारत की अंडर-16 और अंडर-17 और अंडर-17 महिला विश्व कप की टीम की खिलाड़ियों ने भी इसमें हिस्सा लिया।

पटेल ने खिलाड़ियों से निजी तौर पर बात की और उन्हें फुटबाल दोबारा शुरू होने के समय के लिए तैयार रहने को कहा। पटेल ने कहा, "हमें आप सभी पर गर्व है। ऐसे ही आगे बढ़ते रहिए। हम खेल मंत्रालय से संपर्क में हैं कि भारत में कब फुटबाल गतिविधियां चालू होंगी।"

उन्होंने कहा, "हर कोई सुरक्षित रहे, जल्दी नहीं कीजिए।" पटेल ने अंडर-17 महिला विश्व कप की टीम को भी शुभकामनाएं दीं। पटेल ने कहा, "अपना सर्वश्रेष्ठ देना और दबाव में मत आना। मुझे भरोसा है कि आप सभी अच्छा करेंगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement