Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जोकोविच ने की फेडरर के इस बड़े रिकार्ड की बराबरी

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 310 सप्ताह तक एटीपी रैंकिंग में नंबर-1 पर बने रहने के स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 01, 2021 18:39 IST
जोकोविच ने की फेडरर के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जोकोविच ने की फेडरर के इस बड़े रिकार्ड की बराबरी 

लंदन| सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 310 सप्ताह तक एटीपी रैंकिंग में नंबर-1 पर बने रहने के स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविच ने पिछले महीने ही अपना नौवां आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। जोकोविच इसके साथ ही करियर में 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं और वह फेडरर और नडाल के 20-20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने कहा, " सर्वाधिक सप्ताह तक नंबर-1 बने रहने का ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करना मेरे लिए बेहद राहत भरा है क्योंकि अब मेरा पूरा ध्यान अधिकतर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर है।"

महज 20 लाख में केकेआर ने खरीदा यह तूफानी बल्लेबाज जो विजय हजारे ट्रॉफी मचा रहा है धमाल

2021 मेंस टूर के शुरू होने के बाद से ही जोकोविच शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने लगातार नौ मैच जीते हैं जबकि पिछले अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के फाइनल तक उन्होंने एक भी मैच नहीं हारा था।

जोकोविच पिछले साल तीन फरवरी को एटीपी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे और तब से वह नंबर-1 बने हुए हैं। इससे पहले वह जुलाई 2014 से नवंबर 2016 तक नंबर-1 रहे थे। जोकोविच के अब 12030 प्वाइंटस हो गए हैं, जोकि नडाल, डेनिल मेदवेदेव और डोमिनीक थिएम से 2000 प्वाइंटस ज्यादा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement