Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

प्रीमियर लीग U-23 का आयोजन भारत में कराने की अपील की: नीता अंबानी

फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट लिमिटेड की चेयरपर्सन र रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी ने प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स से लीग की अंडर-23 एशिया ट्रॉफी भारत में आयोजित करने की अपील की है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 29, 2020 13:30 IST
प्रीमियर लीग U-23 का...- India TV Hindi
Image Source : ISL प्रीमियर लीग U-23 का आयोजन भारत में कराने की अपील की: नीता अंबानी

नवी मुंबई| फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट लिमिटेड की चेयरपर्सन और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स से लीग की अंडर-23 एशिया ट्रॉफी भारत में आयोजित करने की अपील की है। नीता अंबानी और रिचर्ड यहां प्रीमियर लीग-आईएसएल नेकेस्ट जेनेरेशन मुंबई कप के तहत नए करार के लिए इकट्ठा हुए थे।

इस मौके पर नीता ने कहा, "मैंने रिचर्ड से प्रीमियर लीग अंडर-23 एशिया कप को भारत में आयोजित कराने की अपील की है, क्योंकि यह भारतीय फुटबाल के लिए बड़ी बात होगी।" इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एफसी गोवा ने एएफसी चैम्पियंस लीग के ग्रुप दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वह ऐसा करने वाली पहली टीम बनी है।

इस पर नीता ने कहा, "हम इस बात से बेहद खुश हैं कि एफसी गोवा ने एसीएल के लिए क्वालीफाई कर इतिहास रच दिया है। यह हमारा सपना है कि भारतीय टीम 2026 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाए। जैसा की आप जानते हैं कि वहां 48 टीमें होंगी और एशियाई टीमों के लिए आठ स्थान निर्धारित हैं। हम इस समय एशिया में 19वें स्थान की टीम हैं और अगले दो साल में अगर हम 12वें स्थान तक पहुंच सके तो बेहतर होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement