Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शनिवार को चीनी मुक्केबाज से भिड़ेंगे विजेंदर, डबल खिताब पर रहेगी नजर

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शुक्रवार को मुंबई में जब चीन के जुल्फिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2017 20:43 IST
Zulpikar Maimaitiali and Vijender Singh | AP Photo- India TV Hindi
Zulpikar Maimaitiali and Vijender Singh | AP Photo

मुंबई: भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह शुक्रवार को मुंबई में जब चीन के जुल्फिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा। यह 31 वर्षीय पूर्व ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट शनिवार को अपने नौवें पेशेवर मुकाबले और WBO एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और जुल्फिकार के WBO ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में दोहरा खिताब हासिल करने के लिए रिंग पर उतरेगा। 

विजेंदर ने इस मुकाबले के लिए अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में कड़ा अभ्यास किया था। विजेंदर ने मुकाबले का पहला टिकट दिग्गज क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को उनके घर जाकर दिया था। इस भारतीय मुक्केबाज ने वजन कराने के बाद कहा, ‘यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि पूरा भारतवर्ष मेरे साथ है।’ इससे पहले विजेंदर ने चीनी मुक्केबाज को ललकारने के अंदाज में कहा था कि सबको पता है चाइनीज माल कितना चलता है।

उन्होंने कहा, ‘मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं और उम्मीद है कि यह अच्छा मुकाबला होगा और भारत जीतेगा। कल रात मैंने अपना वजन मापा तो यह 78 किग्रा था। मेरा वजन 76.2 किग्रा होना चाहिए और इसलिए मैंने कुछ नहीं खाया। आज मेरा वजन 76 किग्रा है। मुझे अपने खाने पर पूरा ध्यान देना होगा।’ इस भारतीय मुक्केबाज ने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी के हिसाब से अपनी रणनीति तय करेंगे। विजेंदर ने कहा, ‘वह कैसा खेलेता है मेरी रणनीति इस पर निर्भर करेगी।’ शनिवार को ओलंपियन बॉक्सर अखिल कुमार और जितेंदर कुमार पेशेवर मुक्केबाजी में डेब्यू करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement