Thursday, March 28, 2024
Advertisement

युकी भांबरी ने डेविस कप टीम से नाम वापस लिया

युकी भांबरी ने अगले महीने डेविस कप एशिया/ओसियाना ग्रुप-1 के दूसरे दौर में चीन के खिलाफ होने वाले मुकाबले से चोट के कारण भारतीय टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 27, 2018 14:05 IST
युकी भांबरी- India TV Hindi
युकी भांबरी

नई दिल्ली: युकी भांबरी ने अगले महीने डेविस कप एशिया/ओसियाना ग्रुप-1 के दूसरे दौर में चीन के खिलाफ होने वाले मुकाबले से चोट के कारण भारतीय टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। भारत के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी युकी के स्थान पर प्रजनेश गुनेश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। डेविस कप में भारत छह-सात अप्रैल को तियानजिन में चीन के सामने उतरेगा।

मियामी ओपन के दूसरे दौर में शनिवार को अमेरिका के जैक सॉक से मात खाकर बाहर होने वाले युकी को कंधे में चोट लग गई है। भारतीय टीम के कोच जीशान अली को लगता है कि युकी का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। अली ने कहा, "उन्होंने हमें सुबह एक ई-मेल भेजा और बताया कि वह चोटिल हैं और खेल नहीं पाएंगे। हमारे लिए यह बड़ा झटका है। इससे पहले हम जीत के दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन अब वह बात नहीं रही।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, चोटें टेनिस खिलाड़ी के खेल का हिस्सा हैं। अब हमारे पास जो टीम है उसी के साथ वहां जाना है और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। हमने एआईटीए से कहा कि वह युकी के स्थान पर प्रजनेश को टीम में शामिल करे। वह तीसरे एकल मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे। चीन के खिलाड़ी आसान नहीं हैं। वे हमेशा कड़ी चुनौती देते हैं, चाहे युकी हमारे लिए खेल ही क्यों न रहे हों। यह अब और मुश्किल हो गया है।"

विश्व में नंबर 107 की वरीयता प्राप्त युकी इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने मियामी ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई थी जहां वो अमेरिका के जैक सॉक से कड़े मुकाबले में 3-6, 6-7 से हार गए थे। इससे पहले, दिल्ली के इस खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स मास्टर्स में विश्व के 12वीं वरीयता प्राप्त लुकास पाउले को मात देते हुए टेनिस जगत में सनसनी मचा दी थी। 

रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल भारतीय टीम में अन्य एकल खिलाड़ी हैं। युगल मुकाबले की जिम्मेदारी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना पर होगी। अली ने कहा कि साकेत मेयनेनी, युकी का स्थान लेने के लिए सही विकल्प होते, लेकिन वो चोटिल हैं। उन्होंने कहा, "साकेत पिछले साल से चोटिल हैं। उन्होंने काफी समय से टेनिस नहीं खेला है। वह चोटिल होने से पहले जिस तरह का टेनिस खेल रहे थे, उस लिहाज से वो युकी के बेहतर विकल्प होते।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे और टीम में जल्द से जल्द जगह बनाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement