Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Wimbledon 2022 : सानिया मिर्जा ने रिटायरमेंट से पहले रचा इतिहास, पहली बार किया ये काम

Wimbledon 2022  : सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और मैट पाविक की जोड़ी ने डाब्रोवस्की और पीयर्स पर 6-4, 3-6, 7-5 से जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 06, 2022 11:24 IST
Sania Mirza- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sania Mirza

Highlights

  • सानिया मिर्जा ने विंबल्डन 2022 के मिक्स डबल के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है
  • विंबलडन एकमात्र मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम सानिया मिर्जा की ट्रॉफी कैबिनेट से गायब है
  • छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता हैं सानिया मिर्जा, अब सेमीफाइनल में खेलती दिखेंगी

Wimbledon 2022 Sania Mirza : भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों विंबल्डन में खेलती हुई नजर आ रही हैं। अब तक उनका प्रदर्शन भी इस टूर्नामेंट में अच्छा दिख रहा है। सानिया मिर्जा ने इस बीच अपनी क्रोएशियाई मिक्स डबल्स की पार्टनर मेट पाविक के साथ विंबल्डन 2022 के मिक्स डबल के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। सानिया मिर्जा और मेट पाविक ने कनाडा और आस्ट्रेलिया के गैब्रिएला डाब्रोवस्की और जॉन पीयर की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इस बीच खबरें ये भी हैं कि सानिया मिर्जा विंबल्डन 2022 के बाद इससे संन्यास ले लेंगी। इसका ऐलान वे काफी पहले ही कर चुकी हैं। 

सानिया मिर्जा और मैट पाविक की जोड़ी ने डाब्रोवस्की और पीयर्स को हराया

सानिया मिर्जा और मैट पाविक की जोड़ी ने डाब्रोवस्की और पीयर्स पर 6-4, 3-6, 7-5 से जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई। यह ऑल इंग्लैंड क्लब में सानिया मिर्जा का सर्वश्रेष्ठ मिश्रित युगल प्रदर्शन है। वह इससे पहले साल 2011, 2013 और 2015 में वे क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। खास बात ये भी है कि विंबलडन एकमात्र मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम है जो उसकी ट्रॉफी कैबिनेट से गायब है। सानिया मिर्जा की कोशिश होगी कि इससे रिटायरमेंट लेने से पहले वे इसे भी अपने नाम कर लें। छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा ने पहले ही इस सीजन के अंत में संन्यास की घोषणा कर दी थी। सानिया मिर्जा और मैट पाविक का अगला मुकाबला यानी सेमीफाइनल की टक्कर रोबर्ट फराह और जेलेना ओस्ताफेंको या फिर दूसरी सीड नैल स्कुप्सी और डेसिरै क्रॉक्जिक से होगा. अगर इस मुकाबले में भी सानिया मिर्जा जीतती हैं सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं अगर हार जाती हैं तो ये उनका आखिरी मुकाबला भी साबित हो सकता है। 

अक्सर विवादों में भी रही हैं सानिया मिर्जा
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा जहां टेनिस की दुनिया मे भारत का नाम रोशन करने का काम कर रही हैं, वहीं उनका नाम विवादों से भी काफी जुड़ा रहता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से सनिया मिर्जा ने शादी की है, इसको लेकर भी अक्सर ट्रोलर्स उन पर निशाना साधते रहते हैं। जब भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होता है तो अक्सर उनको लेकर तरह तरह की बातें की जाती हैं। हालांकि सानिया मिर्जा ने इससे बचने का भी एक उपाय खोज लिया है। ऐसे मौकों पर वे सोशल मीडिया से दूरी बना लेती हैं। इससे बेहतर कुछ हो भी नही सकता। हालांकि सानिया मिर्जा एक बेहतर शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं और उनका एक बेटा भी है, जिसकी तस्वीरें वे अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement