Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Realme 11x 5G Review: बजट सेगमेंट में बेस्ट है ये 5G ऑल राउंडर स्मार्टफोन, लुक और फीचर दोनों हैं किलर

स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने हाल ही में Realme 11x 5G फोन को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसे बजट सेगमेंट में पेश किया था। रियलमी ने इसे शानदार डिजाइन और लुक के साथ मार्केट में उतारा है। हमने इसे कई दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए आपको बताते हैं कि यह स्मार्टफोन रियल लाइफ में कैसी परफॉर्मेंस देता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 16, 2023 8:58 IST
realme 11x 5g, realme 11x 5g price in india, realme 11x 5g review, realme 11x 5g review in hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजट सेगमेंट में यह स्मार्टफोन दमदार परफॉर्मेंस देता है।

Realme 11x 5G Review: भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में बजट सेगमेंट में रियलमी के स्मार्टफोन काफी पॉपुलर है। हाल ही कंपनी ने अपनी 5G स्मार्टफोन की लिस्ट में एक नया स्मार्टफोन ऐड ऑन किया है। यह नया 5G डिवाइस Realme 11x 5G है। खास बात यह है कि इस प्रीमियम लुक वाले स्टाइलिश स्मार्टफोन को रियलमी की तरफ से बजट सेगमेंट में जोड़ा गया है। अगर आप 15 हजार रुपये से कम कीमत में एक बेहतरीन डिजाइन और तगड़े फीचर्स वाला स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

रियलमी ने Realme 11x 5G को हमारे पास रिव्यू के लिए भेजा। हमने कई दिनों तक इस डिवाइस को इस्तेमाल किया। आइए आपको इस लेटेस्ट लॉन्ट 5G स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं। इसके बाद आप आसानी से यह डिसाइड कर पाएंगे कि आपको इसे लेना चाहिए या फिर नहीं। 

Realme 11x 5G के वेरिएंट और कीमत

सबसे पहले आपको बता दें कि कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 14,999 रुपये है। इसका दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता जिसकी कीमत 15,999 रुपये है। 

Realme 11x 5G के स्पेसिफिकेशन्स

  1. Display-  6.72 inch Full HD+
  2. Ram/Storage-  6GB/8GB RAM, 128 GB ROM 
  3. Processor- Dimensity 6100+
  4. OS- Android 13
  5. Rear Camera-  64MP + 2MP
  6. Front Camera-  8MP
  7. Battery- 5000mAh की बैटरी
  8. Storage Option- आप इसकी स्टोरेज को 2TB तक बढ़ा सकते हैं।

REALME 11X 5G का डिजाइन- अगर इस स्मार्टफोन के डिजाइन और लुक की बात करें तो बजट सेगमेंट को देखते हुए कंपनी ने इसमें शानदार डिजाइन दिया है। यूजर्स को इसमें Purple Dawn और Midnight Black का ऑप्शन मिलता है। इसमें आपको बैक में ग्लास जैसा डिजाइन मिलता है जो काफी अट्रैक्टिव लगता है। कंपनी ने इसके बैक में राउंड शेप में कैमरा माड्यूल दिया है जो इसे दूसरे स्मार्टफोन से अलग लुक देता है। प्राइस को देखते हुए कहा जा सकता है लुक और डिजाइन काफी शानदार है। 

REALME 11X 5G का डिस्प्ले- रियलमी ने इस 5G स्मार्टफोन में 6.72 इंच का डिस्प्ले दिया है। बजट सेगमेंट में लॉन्च करने के बावजूद कंपनी ने इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया है जिसकी वजह से इसका डिस्प्ले काफी स्मूथ एक्सपीरियंस देता है। हालांकि इसमें कंपनी ने LCD पैनल का इस्तेमाल किया है, अगर यह एमोलेड पैनल के साथ आता तो कहीं ज्यादा बेहतर होता। इसे हम बेस्ट डिस्प्ले नहीं कह सकते क्योंकि कई ब्रैंड 15 हजार के प्राइस में एमोलेड पैनल वाला डिस्प्ले दे रहे हैं। 

REALME 11X 5G  परफॉर्मेंस- इस स्मार्टफोन में MediaTek’s new Dimensity 6100+ 5G  प्रोसेसर मिलता है। इस प्रोसेसर को 6nm टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया गया है जिसकी अधिकतम स्पीड 2.2GHz है। डेली रूटीन के कामों में यह अच्छी परफॉर्मेंस दे सकता है जैसे मूवी देखना, म्यूजिक सुनना, इंटरनेट सर्फिंग करना, यूट्यूब देखना आदि। लेकिन, अगर आप इसमें हैवी गेमिंग की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप थोड़ा निराश हो सकते हैं। हाई ग्राफिक्स गेम में आपको काफी ज्यादा लैग देखने को मिल सकता है। 

Realme 11x 5G कैमरा- कैमरा किसी भी स्मार्टफोन का एक मेन पार्ट होता है। इसमें कंपनी ने रियर साइड में डुअल कैमरा कैमरा सेटअप दिया है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का मिलता है। लो लाइट फोटोग्राफी में यह काफी अच्छी फोटो क्लिक कर लेता है क्योंकि इसमें f/1.79 का अपर्चर मिलता है। फोटोज में डायनेमिक रेंज और कलर भी डीसेंट मिलते हैं। आपको इसकी फोटोज में डेप्थ ऑफ फील्ड भी ठीक ठाक मिलती है। 

यह भी पढ़ें- WhatsAPP का नया नियम! अब सिर्फ 15GB डेटा का ले पाएंगे बैकअप, इस तरह से बढ़ाएं स्टोरेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement