Monday, April 29, 2024
Advertisement

JioPhone को कड़ी टक्कर! Airtel ने 1,349 रुपये में लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन

Airtel का यह स्मार्टफोन कई खासियतों से लैस है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद जियोफोन से इसकी टक्कर देखना दिलचस्प होगा...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2017 17:51 IST
Celkon Smart 4G- India TV Hindi
Celkon Smart 4G

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने मोबाइल फोन निर्माता Celkon के साथ भागीदारी में अपने ग्राहकों के लिए 1,349 रुपये में 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने एक बयान में सोमवार को कहा कि यह भागीदारी Airtel के 'मेरा पहला स्मार्टफोन' पहल का हिस्सा है। इसके तहत एयरटेल ने डिवाइस निर्माता के साथ मिलकर फीचर फोन की कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बनाई है। इससे पहले एयरटेल ने कार्बन मोबाइल्स के साथ मिलकर 1,399 रुपये की प्रभावी कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी बात कही है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद जियोफोन से इसकी टक्कर देखना दिलचस्प होगा।

'Celkon Smart 4G' (जो 3,500 रुपये की कीमत में बाजार में उपलब्ध है) नाम के इस स्मार्टफोन में 4 इंच का FWVGA डिस्प्ले, ड्यूअल सिम स्लाट्स और FM रेडियो मौजूद है। यह 4G स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड पर रन करता है और गूगल प्ले स्टोर की सारी सेवाएं मुहैया कराता है, जिसमें YouTube, Facebook और WhatsApp शामिल हैं। यह डिवाइस माइएयरटेल ऐप, विंग म्यूजिक और एयरटेल टीवी ऐप के साथ प्रीलोडेड आता है। एयरटेल ने यह स्मार्टफोन 169 रुपये के मासिक पैक के साथ लॉन्च किया है, जिसके तहत कॉलिंग और डेटा की प्रचुर सुविधा मिलती है।

ऐंड्रॉयड मार्शमैलो पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 1.3GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ 1GB RAM मौजूद है। फोन की इंटरनल मेमरी 8GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से और 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। Celkon Smart 4G में 3.2MP का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 1,500mAh की है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G LTE, VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS और माइक्रो USB पोर्ट मौजूद हैं।

यह है इस फोन को हासिल करने की गणित

भारती एयरटेल के निदेशक (उपभोक्ता कारोबार) और मुख्य विपणन अधिकारी राज पुदीपेड्डी ने कहा, ‘स्मार्टफोन विकल्प को बाजार में लाने और कम लागत वाले डिवाइसों के एक 'खुले पारिस्थितिकी तंत्र' के निर्माण के लिए हमारे प्रयास में हम सेलकॉन के साथ भागीदारी कर के खुश हैं।’ इस ऑफर को पाने के लिए ग्राहक को 2,849 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा और लगातार 36 महीनों तक हर महीने 169 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। 18 महीनों बाद ग्राहक को 500 रुपये का कैश रिफंड मिलेगा और 36 महीनों बाद 1,000 रुपये का कैश रिफंड मिलेगा। इस तरह से ग्राहक को कुल 1,500 रुपये का फायदा होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement