Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Disney+ Hostar का बड़ा कदम, पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा पर कंपनी ने लगाई रोक

अगर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़े काम की खबर है। हॉटस्टार ने भी अब नेटफ्लिक्स की राह पकड़ ली है। कंपनी ने यूजर्स को बड़ा झटका देते पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा को समाप्त करने का ऐलान किया है। अब यूजर्स अगर अपने पासवर्ड शेयर करना चाहते हैं तो एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 10, 2024 16:31 IST
Disney+ Hostar, Disney+ Hostar News, Disney+ Hostar password Sharing, Disney+ Hostar Subscription- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका।

अगर आप इंटरनेट सर्फिंग के साथ साथ ओटीटी स्ट्रीमिंग का शौक रखते हैं और इसके लिए आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लगने वाला है। दरअसल अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने नेटफ्लिक्स की राह पकड़ ली है। शायद आपको अंदाजा लग गया होगा कि हम क्या बात करने जा रहे हैं। अब हॉटस्टार भी नेटफ्लिक्स की तरह पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने जा रहा है। यानी अब आप फ्री में अपने करीबियों को ओटीटी स्ट्रीमिंग नहीं करा सकेंगे। 

आपको बता दें कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार के चीफ फाइनेशियल ऑफिसर Hugh Johnston ने एक अर्निंग कॉल के दौरान इस बात का खुलासा किया कि अब यूजर्स से पासवर्ड शेयरिंग पर एक्स्ट्रा चार्ज लिया जाएगा। 

हॉटस्टार यूजर्स को देना पड़ेगा एक्स्ट्रा चार्ज

ऑफिसर ने जानकारी दी कि कंपनी पासवर्ड शेयरिंग के लिए अलग सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करेगी। अगर कोई यूजर्स अपने करीबियों को अपने अकाउंट से ओटीटी कंटेंट दिखाना चाहता है तो उसे इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पडे़गा। उन्होंने बताया कि जो लोग दूसरे का पासवर्ड इस्तेमाल कर रहे हैं या फिर जो दूसरे का अकाउंट लॉगिन कर के स्ट्रीमिंग कर रहे हैं अब उन्हें साइन अप करने का ऑप्शन मिलेगा। 

बता दें कि कंपनी एक ऐसी सर्विस को भी शुरू करेगी जिसमें अलग अलग घरों में रहने वाले लोगों को अपने अकाउंट में जोड़ने के लिए एक्स्ट्रा अमाउंट देने का ऑप्शन होगा। यह सर्विस ठीक वैसी ही है जैसे नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स को देता है। अगर आप अपने घर से बाहर रहने वाले किसी व्यक्ति को अकाउंट से जोड़ते हैं तो नेटफ्लिक्स यूजर्स से 7.99 डॉलर की फीस चार्ज करता है। हालांकि अभी तक हॉटस्टार की तरफ से फीस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Elon Musk बंद करेंगे अपना मोबाइल नंबर, जानें इस फैसले के पीछे की बड़ी वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement