Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp में अब चैट बॉक्स पर ही दिख जाएगा कॉन्टैक्ट का स्टेटस, आ रहा है नया फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दूनियाभर में वॉट्सऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अपने दो बिलियन से ज्यादा यूजर्स के लिए वॉट्सऐप नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी अपने प्लेटफॉर्म के स्टेटस सेक्शन में एक बड़ा अपडेट देने जा रही है। यूजर्स को स्टेटस देखने के लिए ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 17, 2023 9:04 IST
WhatsApp, WhatsApp New Features, Tech News, Tech News in Hindi, Social Media, WhatsApp Upcoming Feat- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है।

WhatsApp Upcoming Feature​: अगर आप भी एक दूसरे से बात करने के लिए चैटिंग ऐप वॉ्टसऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये ख़बर काम की हो सकती है। दरअसल वॉट्सऐप अपने यूज़र्स की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है। कंपनी इस समय कई सारे फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। इन्हीं फ़ीचर्स में से आने वाले एक फीचर की हम आपको जानकारी देने वाले हैं। वॉट्सऐप में अब आपको किसी का स्टेट्स देखने के लिए अप्डेट्स सेक्शन में जाने की जरूरत नहीं पडे़गी। 

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला है मैसेजिंग ऐप है। अभी कंपनी ने अपने प्लेटफ़ॉर्म में एक नया वॉयस चैट का फ़ीचर जोड़ा है और अब जल्द ही एक और फ़ीचर यूज़र्स को मिलने वाला है। वॉट्सऐप पर नज़र रखने वाली वेबसाइट ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में नए फीचर का खुलासा हुआ है। 

वॉबेटाइंफो ने बताया कि जल्द ही यूज़र्स चैटिंग के साथ साथ अपने कॉन्टैक्ट के स्टेटस को भी चेक कर सकेंगे। यानी यूज़र्स को अब चैटिंग बॉक्स में ही उसका स्टेटस दिखाई देगा। अब आपको उस कॉन्टैक्ट का स्टेटस देखने के लिए अलग से स्टेटस सेक्शन में नहीं जाना पड़ेगा। 

वॉबेटा की तरफ़ से वॉट्सऐप के नए फ़ीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि चैट बॉक्स में कॉन्टैक्ट की प्रोफ़ाइल में स्टेटस अपडेट होने पर एक रिंग शो करेगी जिस पर टैप करके आप उसका लेटेस्ट स्टेटस चेक कर पाएँगे। 

आपको बता दें कि अभी स्टेटस चेक करने के लिए यूज़र्स को दो ऑप्शन मिलते हैं। यूज़र्स अभी अप्डेट्स सेक्शन में जाकर अपने कॉन्टैक्ट के स्टेटस को चेक कर सकते हैं जबकि दूसरा ऑप्शन यह है कि कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल में जाकर उस पर बने रिंग पर क्लिक करके उसे देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- गेमर्स के लिए आने वाला है सुपरफास्ट फोन, 12GB रैम के साथ मिलेगा RGB लाइट वाला ट्रांसपेरेंट डिजाइन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement