Monday, April 29, 2024
Advertisement

तेलंगाना के राज्यपाल पद से तमिलिसै सौंदरराजन ने इस्तीफा दिया, पुडुचेरी के LG का पद भी छोड़ा

तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की LG तमिलिसै सौंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि वह बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ सकती हैं। वह 2019 और 2009 में भी चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 18, 2024 12:29 IST
Tamilisai Soundararajan- India TV Hindi
Image Source : ANI तमिलिसै सौंदरराजन

हैदराबाद: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पुडुचेरी के LG का पद भी छोड़ दिया है। बता दें कि पीएम मोदी इस समय तेलंगाना में हैं। उन्होंने नारी शक्ति को लेकर भाषण भी दिया है। इसी बीच तेलंगाना के राज्यपाल के इस्तीफे की खबर सामने आई। 

लड़ सकती हैं चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि तमिलिसै सौंदरराजन बीजेपी के टिकट से तमिलनाडु से चुनाव लड़ सकती हैं। वह साल 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन वह हार गई थीं। वह 2009 में भी चेन्नई उत्तर से चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन यहां भी उन्हें डीएमके के टीकेएस एलंगोवन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

पीएम मोदी ने तेलंगाना में क्या कहा?

तेलंगाना के जगतियाल में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए हर मां, बेटी, शक्ति का रूप है। मेरी माताओं और बहनों, 'मैं आपको शक्ति के रूप में पूजता हूं। मैं भारत मां का पुजारी हूं। मैं आप शक्तिस्वरूपा का भी पुजारी हूं। मैं इन शक्ति माताओं और बहनों के जीवन की रक्षा के लिए जीवन खपा दूंगा।'

पीएम मोदी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान शक्ति की अराधना करता है। हमने तो चंद्रयान की सफलता को शिवशक्ति नाम देकर उसे शिवशक्ति को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि क्या ऐसे लोगों को शक्ति का विनाश करने का मौका देंगे क्या। शक्ति का विनाश करने वालों का विनाश होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुकाबला 4 जून को हो जाएगा। कौन शक्ति का विनाश कर सकता है। 4 जून को मुकाबला हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: 

बिहार की सियासत से बड़ी खबर, RJD के टिकट से चुनाव लड़ेंगी लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य

एल्विश यादव को लेकर चौंकाने वाली खबर, पार्टी में सांप और सांपों का जहर मंगवाने की बात कबूल की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement