Monday, May 06, 2024
Advertisement

हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश, गर्मी से मिली राहत

तेलंगाना के कई हिस्सों में शनिवार को भीषण बारिश हुई। वहीं बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि इस बारिश की वजह से कई लोगों को परेशानियां भी उठानी पड़ी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 20, 2024 23:49 IST
तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश।- India TV Hindi
Image Source : AP तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश।

हैदराबाद: शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित अन्य कई जिलों में भारी बारिश देखी गई। वहीं बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चलीं। बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि तेलंगाना के लोगों को यहां पर पड़ रही भीषड़ गर्मी से राहत जरूर मिली है। बता दें कि हैदराबाद सहित पूरे तेलंगाना में अप्रैल के महीने से ही गर्मी विकराल रूप धारण कर लेती है। ऐसे में शनिवार को हुई इस बारिश की वजह से लोगों ने राहत की सांस जरूर ली है। 

सड़कों पर भरा पानी

इसके अलावा बारिश की वजह से हैदराबाद शहर और बाहरी इलाकों के कई हिस्सों में जल जमाव की स्थिति भी देखी गई। लगातार हुए भारी बारिश के बाद शहर की सड़कों पर पानी भर गया। इस वजह से काफी देर तक यातायात भी प्रभावित हुआ। बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हैदराबाद, जगतियाल, जनगांव, जोगुलम्बा गडवाल, कामारेड्डी, मल्काजगिरी, नगरकुर्नूल, निर्मल, निजामाबाद, राजन्ना सिरसिल्ला, रंगारेड्डी, संगारेड्डी, सिद्दीपेट, वानापर्थी, वारंगल, हनमकोंडा और यदाद्री भुवनगिरी में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की।

आईएमडी ने जारी किया बुलेटिन

आईएमडी के शनिवार को जारी बुलेटिन में लोगों को सलाह दी गई कि वे मौसम की बिगड़ती स्थिति पर नजर रखें और उसके अनुसार सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तैयार रहें। बता दें कि शहर के बाहरी इलाकों सहित राज्य के कुछ हिस्सों में शुक्रवार शाम को बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। शनिवार तड़के इसमें और तेजी आ गई। खास करके राजेंद्रनगर, तुर्कयाम्जल, सरूरनगर, नागोले, उप्पल, चैतन्यपुरी, कीसरा, दम्मईगुडा, यपराल, आदिकमेट, गाचीबाउली, नाचाराम, हब्सीगुडा और कई अन्य इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई। वहीं बारिश के कारण दफ्तर जाने वाले लोग फंस गए। इसके साथ ही स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा। (इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़ें- 

Video: सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग, धमाकों से दहला इलाका; गाड़ी को पहचान पाना भी मुश्किल

काम की खबर: क्या किसी व्यक्ति का वोट उसकी सहमति से कोई और डाल सकता है? यहां जानें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement