Monday, May 20, 2024
Advertisement

तेलंगाना में बारिश की तबाही में 4 लोगों की मौत, CM की रैली हुई रद्द; तेज हवाओं ने उखाड़े टेंट

Telangana Rain: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई। मेडक में दो लोगों की जान चली गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक शख्स की मौत हो गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 08, 2024 6:29 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Telangana Rain: हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई हिस्से में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। मेडक में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर सामने आई है। मेडक जिले में दीवार गिरने से दो निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। वे कौडिपल्ली मंडल के रायुलापुर गांव के पास एक पोल्ट्री फार्म में काम कर रहे थे। मृतकों की पहचान सुब्रह्मण्यम (45) और एन नागू (35) के रूप में हुई है। वारंगल जिले में एक व्यक्ति के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना वर्धन्नापेट मंडल के कटरालय गांव के पास नेशनल हाईवे पर हुई।

कई इलाकों में सड़कें हुईं जलमग्न

हैदराबाद में बहादुरपुरा इलाके में बिजली के खंभे को छूने के बाद करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मंगलवार शाम को हैदराबाद और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई, जिससे वाहन यातायात अस्त-व्यस्त हो गया। हालांकि, ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश के कारण भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। एक घंटे तक हुई बारिश से कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे वाहन यातायात बाधित हो गया। रुके हुए पानी और गिरे हुए पेड़ों को साफ करने के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की आपातकालीन टीमों को सेवा में लगाया गया है। 

वाहनों की आवाजाही हुई प्रभावित

भारी बारिश के कारण हैदराबाद, सिकंदराबाद के मध्य भागों और माधापुर और गाचीबोवली के सूचना प्रौद्योगिकी समूहों में भी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। रायदुर्गम बायोडायवर्सिटी जंक्शन से आईकेईए और आईटी कॉरिडोर के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम था। शहर के बाहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। इस बीच, करीमनगर, मेडक, वारंगल, कोमाराम भीम आसिफाबाद और मुलुगु समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश भी हुई।

कई स्थानों पर तापमान 46 डिग्री पार

राज्य के कई हिस्से पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में अधिक बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है। बारिश और तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर चल रहे चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ा। करीमनगर में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की रैली रद्द कर दी गई, क्योंकि तेज हवाओं ने टेंट उखाड़ दिए और दर्शकों के लिए लगाई गईं कुर्सियां क्षतिग्रस्त हो गईं। (IANS)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement