Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गाजियाबाद में एक ही दिन में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

गाजियाबाद में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक ही दिन में 7 कोरोना के मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Swayam Prakash Updated on: February 25, 2024 8:41 IST
coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गाजियाबाद में कोरोना वायरस के आए 7 केस

गाजियाबाद में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक ही दिन में 7 कोरोना के मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। कोरोना के ये मामले राजनगर, वसुंधरा, वैशाली और  साहिबाबाद में मिले हैं। गाजियाबाद में फिलहाल अभी कुल 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं जिनमें से 1 अस्पताल में भर्ती है। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमित इन मरीजों में दो बच्चे भी शामिल हैं और एक परिवार में तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं।

बुजुर्ग से लेकर युवा तक संक्रमित

इसको लेकर सीएमओ डॉक्टर भवतोष शंखधर ने बताया कि राजनगर में रहने वाले 53 वर्षीय व्यक्ति और उनके 26 वर्षीय बेटे को खांसी जुकाम था, जिसके चलते दोनों ने निजी लैब पर कोविड जांच करवाई थी। जांच में दोनों संक्रमित पाए गए। इसके अलावा वैशाली में रहने वाले 23 वर्षीय युवक ने भी गले में खराश, जुकाम और बुखार के कारण कोविड जांच करवाई थी और वह भी संक्रमित पाया गया है। इसी तरह साहिबाबाद में रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दो बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव

इतना ही नहीं वसुंधरा में रहने वाली एक महिला और उनके दो बच्चे कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि महिला के पति कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे और उनके संपर्क में आने से परिवार के तीन और सदस्यों को भी संक्रमण हो गया।

अब तक 5.3 लाख से ज्यादा की मौत

गौरतलब है कि देशभर में 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार साल में कोरोना वायरस से साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और इससे 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है और इस संक्रमण से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement