Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सरकारी जमीन की पैमाईश करने गई थी राजस्व टीम, दबंगों ने पुलिस के सामने ही ग्राम प्रधान और पत्नी को पीटा; VIDEO

यूपी के हरदोई में एक गांव में जब सरकारी जमीन पर राजस्व की टीम और पुलिस पैमाइश के लिए गई तो, वहां अचानक कुछ लोगों के साथ दंबंग पहुंच गए और पुलिस के सामने ही ग्राम प्रधान और उसकी पत्नी को पीटना शुरू कर दिया। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 12, 2024 20:45 IST
hardoi news- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB हरदोई में दबंगों ने ग्राम प्रधान और पत्नी को पीटा

उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक ऐसी घटना सामने आई जिसे जानकर पुलिस प्रशासन को भी शर्म आ जाए। ये घटना हरदोई के सण्डीला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत अटवा के मजरा कुलमिन खेड़ा की है। बताया जा रहा है कि यहां जमीन की पैमाईश कराने गई राजस्व टीम और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में ही कुछ दंबंगों ने पैमाईश का विरोध किया। हद तो तब हो गई जब दबंगों ने पुलिस के सामने ही ग्राम प्रधान और प्रधान की पत्नी सहित कई लोगों को पीटना शुरू कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

वीडियो में ग्राम प्रधान और पत्नी को पीटते दिखे दबंग

वायरल वीडियो में कुछ लोग हाथ में लाठी-डंडे लेकर लोगों की पिटाई करते दिख रहे हैं और वहां मौजूद पुलिसकर्मी बीच बचाव करते नजर आ रहे हैं। मारपीट की घटना में कई लोग घायल हो गए। इस मामले में ग्राम प्रधान ने तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, हरदोई की सण्डीला कोतवाली क्षेत्र के अटवा ग्राम पंचायत के मजरा कुलमिन खेड़ा में भू-माफियाओं ने जमीन कब्जा कर रखी थी। इसे मुक्त कराने के लिए ग्राम प्रधान की शिकायत पर नायब तहसीलदार अपनी टीम व पुलिस बल के साथ पैमाईश कराने गये थे। 

दंबंगों के साथ लाठी-डंडों से लैस थे एक दर्जन लोग

पैमाईश का कार्य चल ही रहा था कि तभी छनोईया ग्राम पंचायत के मसूढा निवासी नंहक्के सिंह व द्विगपाल सिंह, भुक्के सिंह मौके पर पहुंचे। ये अपने साथ करीब एक दर्जन अज्ञात साथियों को भी लाए जो लाठी-डंडों से लैस थे। बस फिर क्या था, दबंगों ने प्रधान ओमप्रकाश उर्फ पप्पू व पत्नी राजकुमारी व उनके ड्राइवर विनोद सहित वहां मौजूद लोगों पर लाठी डंडों से हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। 

आरआरआरसी सेंटर के लिए हो रही थी पैमाईश

वहीं ग्राम प्रधान ने बताया कि सरकार के निर्देश पर ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन फेस-टू के अन्तर्गत इस ग्राम पंचायत को चयनित किया गया था। इसके निर्माण के लिए ग्राम पंचायत में आरआरआरसी सेंटर के निमार्ण के लिए सरकारी जमीन चिन्हित करने के लिए पैमाईश का कार्य चल रहा था। तभी सभी आरोपियों ने एक साथ उनपर जानलेवा हमला कर दिया। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं पुलिस को तहरीर देकर ग्राम प्रधान ने कार्रवाई की मांग की है।

(रिपोर्ट- राम श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement