Sunday, May 19, 2024
Advertisement

राम मंदिर पर रामगोपाल यादव का विवादित बयान, कहा- नक्शा ठीक से नहीं बना, वास्तु ठीक नहीं

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का राम मंदिर पर विवादित बयान आया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का नक्शा और वास्तु ठीक नहीं है। मंदिर ऐसे नहीं बनता। वो मंदिर बेकार है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 07, 2024 14:45 IST
सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। इनमें उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7:00 बजे से जारी है। इस बीच, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राम जी के दर्शन वो रोज करते हैं। उन्होंने अयोध्या में दर्शन के लिए जाने के बारे कहा कि राम मंदिर का नक्शा और वास्तु ठीक नहीं है। मंदिर ऐसे नहीं बनता। वो मंदिर बेकार है।

बयान पर सीएम योगी का पलटवार

उन्होंने कहा कि पुराने मंदिर देख लीजिए, कैसे बने हैं, दक्षिण से लेकर उत्तर तक। नक्शा ठीक से नहीं बना है। मंदिर को वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया। वहीं, रामगोपाल यादव के बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। सीएम ने कहा, "समाजवादी पार्टी आस्था का सम्मान नहीं करती। ये राम के अस्तित्व को नकारने वाले लोग हैं।"

"सपा की सोच बहुत घटिया है"

बीजेपी के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सपा की सोच बहुत घटिया है। इन लोगों ने पहले रामभक्तों पर गोलियां चलाई थीं। इन लोगों ने हर प्रयास किया कि मंदिर न बन सके। आज जब मंदिर बन गया है, हर दिन लाखों भक्त दर्शन के लिए जा रहे हैं, तो सपा नेता ऐसे बयान देकर अपनी विकृत मानसिकता को दर्शा रहे हैं। वास्तु मंदिर का नहीं, सपा के नेताओं का खराब हो चुका है।

"रामगोपाल यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण"

हनुमान गढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। हम उनके बयान की निंदा करते हैं। सपा शुरू से राम द्रोही रही है। पहले रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं। इनके लिए हर सनातन संस्कृति बेकार है, जहां से हिंदू जुड़ा है। वो एक मजहब की बात करते हैं, तो सनातन का विरोध करेंगे। (IANS)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement