Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Exclusive: "पेपर गैंग मामले में जल्द ही पूरा पर्दाफाश करेंगे", इंडिया टीवी से बोले यूपी के डीजीपी

UP के डीजीपी ने आज इंडिया टीवी से खास बातचीत की, उन्होंने कहा कि जल्दी ही पेपर गैंग मामले में पूरा पर्दाफाश करेंगे। साथ ही उन्होंने सीएए को लेकर भी अपनी बात रखी।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Shailendra Tiwari Published on: March 14, 2024 16:24 IST
UP DGP Prashant Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार

लखनऊ: लोकसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं। इसी बीच सभी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें यूपी पर टिक गई हैं चाहे सत्ता पक्ष हो या विपक्ष। विपक्ष सरकार की कमियों को उठाने की कोशिश कर रहे तो सत्ता पक्ष अपने कामों को गिनाने में लग गए हैं। इसी बीच, यूपी के डीजीपी ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। डीजीपी प्रशांत कुमार ने बातचीत करते हुए बताया कि प्रशासन जल्द ही पेपर गैंग मामले में पूरा पर्दाफाश करेंगे।

'पिछली सरकारों के सिस्टम में गड़बड़ियां थी'

प्रशांत कुमार ने पेपर लीक मामले को लेकर कहा कि पेपर लीक करने वालो की अवैध संपत्ति ज़ब्त भी करेंगे और उसे ध्वस्त भी करेंगे। पेपर लीक के तार कई राज्यों से जुड़े हैं। पिछली सरकारों के सिस्टम में गड़बड़ियां थीं, जिसकी वजह से माफियाओं पर एक्शन नहीं होता था। अब माफियाओं के खिलाफ गवाहों को प्रोटेक्शन दे रहे है,जिससे वो गवाही दे सकें। जिन माफियाओं को सज़ा मिली सबका आपराधिक इतिहास 40 साल पुराना है, सिस्टम में कमी थी जिसे ठीक कर रहे हैं। और भी अपराधियो और माफियाओं को सजाएं होंगी।

'मुख्यमंत्री दे रहे ध्यान'

डीजीपी ने कहा कि जब सिस्टम काम नहीं करता तो माफियाओं और अपराधियों को सज़ा नहीं मिल पाती थी। शासन की मंशा है कि माफियाओं ,अपराधियों पर कारवाई हो, मुख्यमंत्री अब इस पर खुद ध्यान रखते हैं। उन्होंने खुद पुलिस का बजट ढाई गुना किया। साथ ही करीब पौने 2 लाख भर्ती हुई, अब पुलिस को कई संसाधन दे रहे हैं। अगर जस्टिस डिले करेंगे तो ये भी जुर्म है।

'नकल माफियाओं का पूरा साम्राज्य चलता है'

डीजीपी कुमार ने आगे कहा कि राज्य में नकल माफियाओं का पूरा साम्राज्य चलता है। पेपर गैंग मामले में जल्दी ही हम पूरा पर्दाफाश करेंगे। कई राज्यों के गैंग इसमें शामिल हैं, जितने भी माफिया हैं उनपर पर कठोर कारवाई करेंगे। साथ ही गलत तरह से अर्जित संपत्ति जब्त भी करेंगे,अवैध प्रॉपर्टी ध्वस्त भी करेंगे।

CAA पर लोगों का सहयोग

CAA को लेकर DGP ने कहा कि सभी धर्मगुरुओं से बात हो गई है, इससे किसी की नागरिकता जानी नहीं है। लोग समझ गए है कि कुछ लोग कानून व्यवस्था बिगाड़ना चाहते है। लोगों का सहयोग मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के 13 ठिकानों पर ईडी की रेड, बालू खनन से जुड़ा है मामला

'जो बोओगे वही काटोगे', पेपर लीक मामले में सीएम योगी ने अफसरों को दी नसीहत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement