Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हरियाणा के नूंह हिंसा के बाद अब यूपी में त्योहारों को लेकर कानून व्यवस्था होगी सख्त, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने दिए आदेश

यूपी में नूंह हिंसा, सावन माह व मोहर्रम को लेकर कानून व्यवस्था सख्त रहने के निर्देश दिए गए हैं। स्पेशल डीजी लॉ ऐंड ऑर्डर ने सभी जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो जिले की शांति व्यवस्था को बनाएं रखें।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Shailendra Tiwari Updated on: August 02, 2023 18:56 IST
Prashant kumar - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV स्पेशल डीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

यूपी में सावन माह, मोहर्रम और हरियाणा के नूंह हिंसा को देखते हुए कानून व्यवस्था सख्त रहने के आदेश दिए गए हैं। ये आदेश यूपी के स्पेशल डीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दिए है। प्रशांत कुमार सभी जिलों के पुलिस आधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पवित्र श्रावण मास, मोहर्रम एवं पड़ोसी राज्य में उत्पन्न हुई कानून व्यवस्था की स्थिति के दृष्टिगत संवेदनशील क्षेत्रों में सभी पदाधिकारी भ्रमण करते हुए विशेष सतर्कता बनाए रखें। स्पेशल डीजी लॉ ऐंड ऑर्डर ने आगे कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल को चौक्कना रहने को कहा गया है।

कुछ जिलों में धार्मिक आयोजन

प्रशांत कुमार ने आगे कहा कि राज्य के कुछ जिलों में धार्मिक आयोजन होने हैं, जैसे मथुरा में चौरासी कोसी की परिक्रमा, मथुरा का कुछ हिस्सा हरियाणा से जुड़ा हुआ है इसलिए वहां के आईजी रेंज को नजर बनाए रखने को कहा गया है। वहीं, अयोध्या में भी सावन झूले का कार्यक्रम को लेकर भी सजग रहने को कहा गया है। मोहर्रम को लेकर भी कुछ जिलों में पुलिस बल को सर्तक मोड पर रहने को कहा गया है। आईपीएस प्रशांत कुमार ने कहा कि  आज कुछ संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन की बात कही गई है वहां भी पुलिस बल की तैयार रहने को कहा गया है।

शांति व्यवस्था बनी रहे

बता दें कि सभी जिलों में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वहां वे खुद मॉनिटिरिंग करें और देखें की जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे। जानकारी दे दें कि बीते दिन हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा हो रही है, जिसे देखते हुए मथुरा पुलिस को अलर्ट रखा गया है। साथ ही आसपास के जिला पुलिस भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement