Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोर की छत गिरी, 2 लोगों की मौत, कई लोग घायल

कोल्ड स्टोरेज का जो हिस्सा आज ढहा है वो तीन माह पहले ही बना था लेकिन इसके लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। इसके अलावा उसमें क्षमता से अधिक मात्रा में आलू रखा गया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 16, 2023 23:29 IST
संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोर की छत गिरी- India TV Hindi
Image Source : ANI संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोर की छत गिरी

संभल: संभल जिले के चंदौसी क्षेत्र में इस्लाम नगर मार्ग पर बृहस्पतिवार को एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 10 अन्य घायल हो गये। इस मामले में कोल्ड स्टोरेज के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। परिक्षेत्रीय पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने देर शाम संवाददाताओं को बताया कि मलबे से अभी तक कुल 12 लोगों को बाहर निकाला गया है जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। उनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। घायलों में से सात को मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका

उन्होंने बताया कि मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। उन्होंने बताया, ‘‘मलबे में फंसे कुछ लोग बचाव कर्मियों को प्रतिक्रिया दे पा रहे हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने के लिये पूरी मुस्तैदी से काम किया जा रहा है।’’ उन्होंने बताया कि कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के सिलिंडर रखे होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में बहुत एहतियात बरती जा रही है। बचाव अभियान देर रात तक चलने की सम्भावना है। पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज के मालिक अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों घटना के बाद से फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी का काम स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम को दिया गया है। 

कोल्ड स्टोरेज का जो हिस्सा ढहा वो तीन माह पहले ही बना था

उन्होंने बताया कि प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत मामले की मजिस्ट्रेट से जांच करायी जाएगी। माथुर ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज का जो हिस्सा आज ढहा है वो तीन माह पहले ही बना था लेकिन इसके लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। इसके अलावा उसमें क्षमता से अधिक मात्रा में आलू रखा गया था। माथुर ने बताया, ‘‘मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा पुलिस की टीमें राहत और बचाव कार्य कर रही हैं। इसके लिये रोशनी का पूरा इंतजाम किया गया है।’’ चंदौसी के उप जिला अधिकारी रामकेश धामा ने बताया कि क्षेत्र के मई गांव में इस्लाम नगर मार्ग पर स्थित एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत आज पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक ढह गई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement