Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दुनिया का ऐसा शहर जहां हर घर की पार्किंग में मिलेगा हवाई जहाज, हर किसी के पास है अपना खुद का एयरक्राफ्ट

कैलिफोर्निया में एक ऐसा शहर है जहां आपको हर घर के बाहर एक हवाई जहाज पार्क किया हुआ नजर आएगा। आइए आपको बताते हैं कि इसके पीछे क्या कारण है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 08, 2024 16:18 IST
कैलिफोर्निया का कैमरून एयर पार्क शहर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कैलिफोर्निया का कैमरून एयर पार्क शहर

आज के समय में बाइक और कार काफी सामान्य हो गया है। लगभग हर किसी के पास अपना खुद का कोई ना कोई वाहन जरूर रहता है। लोग अपने इस वाहन को अपने घर की पार्किंग या फिर नजदीक के पार्किंग में पार्क करते हैं। मगर क्या आप किसी ऐसे शहर में गए हैं जहां लोगों के घर के बाहर आपको कोई कार या फिर बाइक नहीं बल्कि सिर्फ हवाई जहाज पार्क किया हुआ नजर आए। हैरान होने की जरूरत नहीं है, ऐसा एक शहर है। आइए आपको उसके बार में बताते हैं। 

कहां बसा है ऐसा शहर?

कैलिफॉर्निया में एक शहर है जहां आपको हर घर के बाहर कार या बाइक की जगह हवाई जहाज पार्क हुआ नजर आएगा। इस शहर का नाम कैमरुन एयर पार्क है। यहां आपको हर घर के बाहर हवाई जहाज दिखेगा। अब आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शख्स ने बताया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां सभी रिटायर्ड पायलट हैं। अगर किसी को बाहर जाना होता है तो वे अपना खुद का एयरक्राफ्ट लेकर जाते हैं। यहां पर बना सड़क एक रनवे जितना ही चौड़ा होता है। कैमरुन एयर पार्क साल 1963 में बना था और यहां कुल 124 घर हैं। 

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर facttbyte नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3.2 मिलियन लोगों ने देख लिया है और 1 लाख 59 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है।

ये भी पढ़ें-

Reels वालों ने तो Police Station को भी नहीं छोड़ा, थाने के बाहर डांस करती लड़की का Video वायरल

अरे ये सांभर है क्या! नल से निकलते पानी का रंग देख आप भी हो जाएंगे कन्फ्यूज, लोगों ने भी लिए मजे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement