Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शख्स को डेयरी मिल्क चॉकलेट में रेंगता हुआ कीड़ा मिला, पोस्ट हुआ वायरल तो कैडबरी ने किया रिएक्ट

रॉबिन ज़ैचियस नाम के एक शख्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया और उस चॉकलेट का बिल भी अटैच किया जिसके लिए उसने 45 रुपये का भुगतान किया था।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 11, 2024 11:16 IST
चॉकलेट का वीडियो और उसका बिल।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA चॉकलेट का वीडियो और उसका बिल।

चॉकलेट कई लोगों के फेवरेट होता है। खासतौर पर भारत में कैडबरी चॉकलेट्स के लोग इतने दीवाने हैं कि चॉकलेट खरीदने के वक्त उनके जुबान पर एक ही नाम होता है कि भईया एक डेयरी मिल्क दे दो। लेकिन सोचिए आपके उसी डेयरी मिल्क चॉकलेट को जब आप खाने जाएं और आपको उसमें एक कीड़ा रेंगते हुए मिल जाए। फिर तो आप उस चॉकलेट को शायद ही अपने जीवन में कभी खाएं। ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है, जहां एक शख्स ने 45 रुपए वाला कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट खरीदा। जब उसने चॉकलेट का रैपर खोला तो उसे उसमें एक कीड़ा रेंगते हुए मिला। शख्स ने ये चॉकलेट अमीरपेट मेट्रो स्टेशन पर रत्नदीप रिटेल स्टोर से खरीदा था।

शख्स ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया

चॉकलेट में कीड़ा मिलने के बाद शख्स ने उस चॉकलेट का वीडियो बनाकर माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर रॉबिन ज़ैचियस नाम के अकाउंट से शेयर किया। साथ में उसने उस दुकान से मिले बिल की भी फोटो शेयर की जहां से उसने डेयरी मिल्क चॉकलेट को खरीदा था। शख्स ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "आज रत्नदीप मेट्रो अमीरपेट में खरीदी गई कैडबरी चॉकलेट में एक कीड़ा रेंगते हुए मिला। क्या इन उत्पादों की गुणवत्ता की जांच होती है? सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों के लिए कौन जिम्मेदार है?" रॉबिन ज़ैचियस ने ये पोस्ट 9 फरवरी यानी बीते शुक्रवार को शेयर किया था। जिसके बाद उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

लोगों ने दी कंपनी पर मुकदमा करने की सलाह

पोस्ट के वायरल होने के बाद लोग कमेंट कर रॉबिन ज़ैचियस को कैडबरी के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। एक यूजर ने लिखा, "कैडबरी टीम से शिकायत करो, सैंपल लेने और जांच करने आएंगे।" दूसरे ने कहा- "उन पर मुकदमा करो और मुआवजे का दावा करो।" वहीं, तीसरे यूजर ने लिखा- "किसी अच्छे वकील से सलाह लें और उचित अदालत में मामला दायर करें, आपको अधिक मुआवजा मिल सकता है। घरेलू और अन्य देशों में कंपनी के समान मामले के मुआवजे की तुलना करें।"

कैडबरी ने पोस्ट पर दिया ये जवाब

ज़ैचियस के पोस्ट पर ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने भी रिएक्ट किया है।  उन्होंने लिखा- "संबंधित खाद्य सुरक्षा टीम @AFCGHMC को इस मुद्दे पर सतर्क कर दिया गया है और इसे जल्द से जल्द हल किया जाएगा।" इधर, कैडबरी डेयरी मिल्क ने भी शख्स के पोस्ट का जवाब देते हुए रॉबिन ज़ैचियस से चॉकलेट खरीदने को लेकर और अधिक जानकारी मांगी और लिखा- "नमस्ते, मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में कैडबरी इंडिया लिमिटेड) उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने का प्रयास करता है, और हमें यह जानकर खेद है कि आपको एक दुखद अनुभव का सामना करना पड़ा। हमें आपकी चिंता का समाधान करने में सक्षम बनाने के लिए, कृपया हमें सुझाव @ पर लिखें। mdlzindia.com हमें आपका पूरा नाम, पता, फोन नंबर और खरीद विवरण प्रदान कर रहा है। आपकी शिकायत पर कार्रवाई करने में हमें सक्षम करने के लिए हम इन सभी विवरणों का अनुरोध करते हैं। धन्यवाद, उपभोक्ता वार्तालाप, मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में कैडबरी इंडिया लिमिटेड)," कंपनी ने एक्स पर लिखा।

ये भी पढ़ें:

132 टन की चट्टान, 1 हाथ से भी हिला सकते हैं आप, जानें ये कैसे संभव है?

दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा, जिसे छूते ही लोग मरने को हो जाते हैं मजबूर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement