Friday, May 24, 2024
Advertisement

संदेशखाली मामले को लेकर CBI ने जारी की ईमेल आईडी, कहा- जनता इसपर करे शिकायत

संदेशखाली में पीड़ितों की शिकायत सीबीआई को मिल सके, इसके लिए सीबीआई ने एक ईमेल आईडी जारी की है। सीबीआई ने कहा कि इस ईमेल आईडी पर संदेशखाली की जनता शिकायत करे। बता दें कि शाहजहां शेख पर संदेशखाली की महिलाओं ने यौन शोषण, जमीन कब्जाने और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Avinash Rai Published on: April 11, 2024 20:02 IST
CBI released email ID regarding Sandeshkhali case said public should complain on this- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संदेशखाली मामले में सीबीआई से जनता करे शिकायत

संदेशखाली बीते दिनों चर्चा के केंद्र में रहा है। टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर जब ईडी की टीम रेड डालने पहुंची तो ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया। इसके बाद महिलाओं ने संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया और शाहजहां शेख व उसके साथियों पर महिलाओं का यौन शोषण, जमीन कब्जाने और मारपीट का आरोप लगाया। मामले ने तूल पकड़ा तो पहले तो शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद उससे ईडी और सीबीआई की टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। अब इस मामले में नया मोड़ आया है। 

Related Stories

सीबीआई ने जारी की ईमेल आईडी

दरअसल सीबीआई ने एक ईमेल आईडी जारी की है। sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी करते हुए सीबीआई ने लोगों से अपील की कि जनता सीबीआई से संदेशखाली मामले में शिकायत कर सकती है, जिसकी जांच सीबीआई करेगी। सीबीआई ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश जो 10 अप्रैल 2024 को दिया गया था कि नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली में महिलाओं पर अपराध और जमीन से जुड़े मामले हैं। इसमें पब्लिक सीबीआई से शिकायत करे। इस आदेश के बाद सीबीआई ने संदेशखाली में इस तरह की शिकायतों के लिए एक ईमेल आईडी लॉन्च की है। 

संदेशखाली मामले पर सीबीआई की नजर

सीबीआई की तरफ से 24 परगना जिले के डीएम को भी जनता के लिए पब्लिक ईमेल आईडी जारी करने और पब्लिक नोटिस निकालने के लिए कहा गया है। इस आदेश से पहले ईडी पर हुए हमले के मामले और महिलाओं पर हुए अत्याचार से जुड़े तीन मामले सीबीआई ने टेकओवर करके शेख शाहजहां समेत उसके कई एसोसिएट्स को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सुनवाई आगे बढ़े और शिकायतें मिल सके, इसे लेकर सीबीआई ने sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी की, ताकि जनता इस ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत कर सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement