Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ममता की TMC को दिल्ली में प्रदर्शन करने की नहीं मिली इजाजत, अब शुभेंदु अधिकारी ने दी ये वॉर्निंग

ममता बनर्जी की टीएमसी ने कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल को मनरेगा का बकाया जारी नहीं करने को लेकर वह दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करना चाहती थी लेकिन उसे इजाजत नहीं मिली। इसपर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कड़ी चेतावनी दी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 17, 2023 23:51 IST
Shubhendu Adhikari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP के नेता शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कल ये दावा किया था कि केंद्र सरकार की ओर से पश्चिम बंगाल को मनरेगा का बकाया जारी नहीं किया गया इसके लिए वह दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करना चाह रही थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उसे अनुमति नहीं दी। अब आज इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर टीएमसी राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ी तो उसे कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाली दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में ममता बनर्जी की पार्टी के किसी भी हंगामे को बर्दाश्त नहीं करेगी। 

शुभेंदु बोले- हम इस बात का इंतजार कर रहे...

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ‘‘उनके नेता अभिषेक बनर्जी ने पहले कहा था कि पार्टी अक्टूबर में 20 लाख लोगों को दिल्ली ले जाएगी। हम यह देखने का इंतजार कर रहे हैं कि क्या वास्तव में लाखों लोग राजधानी की सड़कों पर उतरेंगे।’’ शनिवार को, टीएमसी ने कहा था कि वह पश्चिम बंगाल को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बकाया जारी नहीं करने को लेकर नयी दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। 

मनरेगा को लेकर टीएमसी करेगी दिल्ली कूच
टीएमसी नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने शनिवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और पार्टी के सांसद, विधायक और जिलों के नेता दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन नयी दिल्ली स्थित राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। भट्टाचार्य ने कहा था कि अगले दिन यानी तीन अक्टूबर को बनर्जी अपने भतीजे और अन्य नेताओं के साथ केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मिलेंगी। सिंह से मुलाकात के दौरान टीएमसी नेता महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत लंबे समय से लंबित बकाया राशि जारी नहीं करने का मुद्दा उनके समक्ष रखेंगे। 

टीएमसी ने शुभेंदु पर किया पलटवार 
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पर पलटवार करते हुए टीएमसी के राज्यसभा सदस्य और प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, ‘‘अवसरवादी दलबदलू अधिकारी के शब्द भाजपा के तानाशाही, अलोकतांत्रिक रुख की पुष्टि करते हैं जो किसी भी लोकतांत्रिक विरोध को कुचलना चाहता है।’’ राष्ट्रीय राजधानी में दो साल पहले हुए किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए सेन ने कहा, ‘‘भाजपा किसी भी लोकतांत्रिक आंदोलन को क्रूर पुलिस बल से कुचलना चाहती है।’’ टीएमसी प्रमुख ने 11 सितंबर को कहा था कि यदि महात्मा गांधी की जयंती पर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई तो उनकी पार्टी के लोग राजघाट पर प्रार्थना सभा आयोजित करेंगे। 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढे़ं-

भाजपा ने पंजाब इकाई में बड़े स्तर पर किए फेरबदल, दल बदलकर आए नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारियां

'MITRA' पर मेहरबान सरकार? नए ऑफिस के लिए हर महीने महाराष्ट्र सरकार देगी 21 लाख से ज्यादा किराया; विपक्ष ने उठाए सवाल 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement