Friday, April 26, 2024
Advertisement

3.26 करोड़ की आबादी वाले पेरू में अब तक 1,80,000 से अधिक लोगों की मौत

दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप में स्थित देश पेरू में कोरोना वायरस ने जबर्दस्त तबाही मचाई है। पेरू ने कहा है कि कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बहुत अधिक है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 01, 2021 19:19 IST
Peru Death Toll, Peru Coronavirus, Peru Covid-19, Peru Coronavirus Death, Peru Covid-19 Death- India TV Hindi
Image Source : AP पेरू ने बताया कि पिछले वर्ष देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से अब तक 1,80,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

लीमा: दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप में स्थित देश पेरू में कोरोना वायरस ने जबर्दस्त तबाही मचाई है। पेरू ने कहा है कि कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बहुत अधिक है। उसने बताया कि पिछले वर्ष देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से यहां पर अब तक 1,80,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। दरसअल, मृतक संख्या के नवीन आंकड़ों के विश्लेषण के लिए बनाए गए कार्य समूह की यहां राष्ट्रपति भवन में रिपोर्ट प्रस्तुत की गई, उसी दौरान यह जानकारी भी दी गई।

इस साल 22 मई तक की है मृतक संख्या

अध्ययन के परिणामों के मुताबिक 3.26 करोड़ की आबादी वाले देश में मृतक संख्या 180,764 है, जबकि इससे पहले के आंकड़ों में बताया गया था कि कोविड-19 के कारण यहां अब तक 69,342 लोगों की मौत हुई है। यह मृतक संख्या पिछले वर्ष मार्च से इस वर्ष 22 मई तक की है। स्वास्थ्य मंत्री ऑस्कर उगारते ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण मौत के मामलों का मापदंड बदला गया है, पहले केवल उन्हीं मामलों में मौत कोरोना वायरस के कारण होना मानी जाती थी जिसमें जांच में इस संक्रमण की पुष्टि हुई हो।

अमेरिका में कोरोना ने ढाया है ज्यादा कहर
बता दें कि कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में मचाया है जहां 3.41 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं और अब तक 6 लाख लोगों की जान जा चुकी है। भारत इस वायरस से प्रभावित होने वाले देशों में दूसरे नंबर पर है, और यहां 2.8 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 3.3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं, पेरू की बात की जाए तो यहां प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इस घातक वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर में मानी जाती है, और वहां से निकलकर इस वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है और लाखों लोगों की जान ली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement