Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Canada News: कनाडा में कई जगह चाकूबाजी की घटनाएं, हमले में 10 लोगों की मौत, 15 घायल

Canada News: अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने कहा कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सास्काटून के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर चाकूबाजी हुई है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 05, 2022 8:10 IST
Canada News- India TV Hindi
Image Source : FILE Canada News

Highlights

  • हमले का मकसद नहीं आया सामने
  • नागरिकों को सावधानी बरतने की सलाह
  • दो संदिग्धों की हुई पहचान

Canada News: कनाडा के ग्रामीण इलाकों में कई जगहों पर चाकूबाजी की घटना सामने आई है। इन घटनाओं में 10 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। कनाडा पुलिस के अनुसार, सस्केचेवान प्रांत में दो समुदायों के बीच जमकर चाकू चले जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने कहा कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सास्काटून के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर चाकूबाजी हुई है। 

हमले का मकसद सामने नहीं आया 

आरसीएमपी सस्केचेवान के सहायक आयुक्त रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि कुछ लोगों पर संदिग्धों ने हमला किया है। अभी इसके पीछ कोई मकसद सामने नहीं आया है कि हमला क्यों किया गया। ब्लैकमोर ने कहा कि आज हमारे प्रांत में जो कुछ हुआ है, वह खतरनाक है। उन्होंने कहा कि 13 जगह ऐसी हैं यहां लोग मृत और घायल अवस्था में पाए गए हैं। ब्लैकमोर ने कहा कि पुलिस को सुबह छह बजे से एक समुदाय पर छुरा घोंपने की रिपोर्ट मिलनी शुरू हुई। हमलों की और खबरें तेजी से आईं और दोपहर तक पुलिस ने चेतावनी जारी की।

नागरिकों को सावधानी बरतने की सलाह 

पुलिस रेजिना निवासियों से सावधानी बरतने और आश्रय लेने पर विचार करने के लिए कह रही है। आरसीएमपी ने कहा कि निवासियों को दूसरों को अपने घरों में आने की अनुमति देने के बारे में सावधान रहना चाहिए और सुरक्षित स्थान नहीं छोड़ना चाहिए। 

दो संदिग्धों की हुई पहचान 

आरसीएमपी ने कहा कि उन्हें एक रिपोर्ट मिली है। डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में दो संदिग्धों की पहचान की गई है। पहचाने जाने वाले दोनों संदिग्ध रेजिना के आर्कोला एवेन्यू क्षेत्र में देखे गए। आरसीएमपी ने कहा, ‘चूंकि संदिग्ध बड़े पैमाने पर हैं, इसलिए हमने मैनिटोबा और अल्बर्टा तक अलर्ट बढ़ाने के लिए कहा है।" 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement