Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में सियासी दंगल जारी, इमरान सरकार के खिलाफ आज होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

विपक्ष इस मौके पर इस्लामाबाद में साझा रैली निकाल सकता है, जिसे पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ वर्चुअल तरीके से लंदन से संबोधित कर सकते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 7:02 IST
Imran khan- India TV Hindi
Image Source : AP Imran khan

Highlights

  • इमरान सरकार के खिलाफ आज होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग
  • इमरान खान के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के वक्त हारने की आशंका
  • पाक संसद के 342 सदस्यों में बहुमत के लिए 172 सांसदों का होना जरूरी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सियासी घमासान जारी है। आज नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। गौरतलब है कि हालही में इमरान खान ने ये संकल्प लिया था कि वह आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है कि पीटीआई में राष्ट्रीय व प्रांतीय विधानसभाओं में विधायकों के इस्तीफे पर विचार हो रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के वक्त हार सकते हैं। 

वहीं विपक्ष इस मौके पर इस्लामाबाद में साझा रैली निकाल सकता है, जिसे पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ वर्चुअल तरीके से लंदन से संबोधित कर सकते हैं। गौरतलब है कि इमरान सरकार के संकट में आने के बाद से ही नवाज शरीफ लंदन से काफी एक्टिव हो गए हैं। 

दरअसल ये माना जा रहा है कि शनिवार को इमरान की सरकार गिर सकती है क्योंकि पाकिस्तान की संसद के 342 सदस्यों में बहुमत के लिए 172 सांसदों का होना जरूरी है। लेकिन इमरान के पास बहुमत नहीं है। वहीं विपक्ष 199 सांसदों के साथ इमरान सरकार पर हावी है। पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ के पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement