Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Sudan Port Accident: सूडान पोर्ट पर हादसे का शिकार हुआ विमान, 4 सैनिकों समेत 9 लोगों की हुई मौत

सूडानी सेना ने जानकारी दी कि एंटोनोव प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उड़ान भर रहा था। इस दौरान प्लेन में कुछ खराबी आ गई जिस कारण प्लेन हादसे का शिकार हो गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 24, 2023 8:08 IST
Sudan Port Accident aeroplane accident in Sudan  9 people including 4 soldiers died- India TV Hindi
Image Source : ANI सूडान में बड़ा विमान हादसा

सूडान पोर्ट पर रविवार को एक भयंकर विमान हादसा देखने को मिला। यहां एक नागरिक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण 4 सैनिकों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। सूडानी सेना ने इस बाबत एक बयान जारी करते हुए कहा कि हादसे में एक बच्ची की जान बच गई है। सूडानी सेना ने जानकारी दी कि एंटोनोव प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उड़ान भर रहा था। इस दौरान प्लेन में कुछ खराबी आ गई जिस कारण प्लेन हादसे का शिकार हो गया। बता दें कि 15 अप्रैल 2023 से सूडना में सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक सपोर्ट फोर्सेज के बीच लड़ाई जारी है। 

सूडान में प्लेन क्रैश

इस लड़ाई के बीच पोर्ट सूडान प्रवासियों राजनयिक मिशनों के सदस्यों और उत्तरी अफ्रीकी देश से भाग रहे कुछ सूडानी नागरिकों के लिए देश से बाहर निकलने का एग्जिट प्वाइंट बन चुका है। बता दें कि सूडान में जारी हिंसा के बीच 1136 लोग मारे जा चुके हैं। सूडान में गृहयुद्ध रविवार को अपने 100वें दिन में प्रवेश कर चुका है। इस बाबत सूडानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि अबतक सूडान में हो रही हिंसा में 1136 लोग मारे जा चुके हैं। हालांकि अन्य मॉनिटरों का मानना है कि मरने वालों की संख्या इससे कहीं अधिक है। इन मौतों को बस कोई रिपोर्ट नहीं कर रहा है। ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा है कि लगभग 30 लाख से अधिक लोग सूडान छोड़कर भाग चुके हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement