1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इजरायल के रक्षा मंत्री ने ईरान पर हमले की धमकी दी, कहा- हम तैयार हैं

इजरायल के रक्षा मंत्री ने ईरान पर हमले की धमकी दी, कहा- हम तैयार हैं

हाल ही में समुद्री तेल टैंकर पर हुए ड्रोन हमले का आरोप तेहरान पर लगाते हुए इजरायल ने यह धमकी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2021 20:07 IST
Benny Gantz, Benny Gantz military action, Benny Gantz strike Iran, Benny Gantz threatens Iran- India TV Hindi
Image Source : AP बेंजामिन गैंट्ज ने कहा हम ऐसे बिंदु पर हैं जहां हमें ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

तेल अवीव: इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजामिन गैंट्ज ने गुरुवार को चेतावनी दी कि उनका देश ईरान पर हमला करने के लिए तैयार है। हाल ही में समुद्री तेल टैंकर पर हुए ड्रोन हमले का आरोप तेहरान पर लगाते हुए इजरायल ने यह धमकी दी है। बेंजामिन गैंट्ज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजरायल तेल टैंकर हमले मामले में संयुक्त राष्ट्र में कार्रवाई के लिए अन्य देशों को एकजुट करने में लगा है। वहीं, ईरान ने इस हमले में शामिल होने की बात को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

किसी भी देश ने दावे के समर्थन में सबूत नहीं दिए

बता दें कि पिछले सप्ताह ओमान तट के पास एक तेल टैंकर मर्सर स्ट्रीट पर हुए ड्रोन हमले में चालक दल के दो सदस्य मारे गए थे। जिन टैंकरों पर हमला हुआ था वह इजरायल के एक उद्योगपति के संचालन वाली कंपनी का था। अमेरिका और ब्रिटेन ने भी इस हमले को लेकर ईरान पर आरोप लगाए थे। हालांकि, किसी भी देश ने अपने दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है। ईरान और उसके मिलिशिया सहयोगियों ने पूर्व में ऐसे तथाकथित ड्रोन हमले किए हैं लेकिन उसने इस हमले में शामिल होने से इंकार किया है।

‘ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की आवश्यकता’
समाचार वेबसाइट वाईनेट से बातचीत के दौरान इस सवाल पर कि क्या इजरायल ईरान पर हमले के लिए तैयार है तो गैंट्ज ने 'हां' में जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'हम ऐसे बिंदु पर हैं, जहां हमें ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है। अब पूरे विश्व को ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।' वहीं, गैंट्ज की टिप्पणी पर ईरान की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बुधवार को लिखे एक पत्र में न्यूयॉर्क में ईरान की प्रभारी जाहरा इरशादी ने इजरायल पर 'मध्य पूर्व में अस्थिरता और असुरक्षा का मुख्य कारण' होने का आरोप लगाया था।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021