Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चीन के बाद जापान में भी कोरोना का तांडव, एक दिन में सामने आए हजारों केस, कई लोगों की मौत

एक रिपोर्ट के अनुसार, जापान में पिछले तीन महीनों में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या साल 2021 की इसी अवधि की तुलना में लगभग 16 गुना ज्यादा है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 01, 2023 20:18 IST
चीन के बाद जापान में भी कोरोना का तांडव- India TV Hindi
Image Source : AP चीन के बाद जापान में भी कोरोना का तांडव

जहां एकतरफ चीन में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है वहीं अब जापान में भी कोरोना वायरस ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। जापान इस समय कोरोना वायरस की आठवीं लहर का सामना कर रहा है। कोविड-19 से जूझ रहे जापान ने रविवार को बताया कि देश में कोरोना से एक दिन में 247 लोगों की मौत हुई है। 

जापान टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के 86,924 मामले दर्ज किए गए हैं जोकि शनिवार को दर्ज किए गए केसों की तुलना में 20,541 कम हैं। जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस के 9,186 नए केस दर्ज किए गए जोकि शनिवार की तुलना में 2,003 कम हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, टोक्यो में अस्पताल में भर्ती गंभीर लक्षण वाले मरीजों की संख्या 45 और पूरे देश में गंभीर लक्षण वाले मरीजों की संख्या 592 हो गई है।

जापान में 16 गुना ज्यादा हुई मरने वालों की संख्या 

रिपोर्ट के अनुसार, जापान में पिछले तीन महीनों में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या साल 2021 की इसी अवधि की तुलना में लगभग 16 गुना ज्यादा है। द मेनिची के अनुसार, 2022 की संख्या 2021 की तुलना में एक अलग पैमाने पर है। रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि 1 अक्टूबर से 29 दिसंबर तक की तीन महीने की अवधि में व्यापक रूप से देखें तो 2021 में उस समय सीमा के दौरान 744 मौतें हुईं। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2022 में यह आंकड़ा 11,853 हो गया है।

चीनी यात्रियों के लिए अमेरिका ने जारी किए दिशानिर्देश 

वहीं इसी बीच अमेरिका ने चीन, हांगकांग और मकाउ से आने वाले यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला किया गया है।" एजेंसी ने बताया कि 5 जनवरी के बाद से चीन से आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी जिसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जायेगा।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement