Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इमरान खान फिर मुश्किल में, जानिए अब किस आरोप में जारी हुआ गैर जमानती वारंट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान एक बार फिर मुश्किल में फंस गए हैं। शीर्ष चुनाव संस्था ने उनके खिलाफ अवमानना के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 11, 2023 15:39 IST
इमरान खान फिर मुश्किल में, जानिए अब किस आरोप में जारी हुआ गैर जमानती वारंट - India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान फिर मुश्किल में, जानिए अब किस आरोप में जारी हुआ गैर जमानती वारंट

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। इमरान खान को भ्रष्टाचार के मामलों में कोर्ट से कभी समन जारी होता है, कभी जमानत मिलती है। इसी बीच ताजा मामले में पाकिस्तान की शीर्ष चुनाव संस्था चुनाव आयोग ने अवमानना के आरोप में इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने इसी अपराध के लिए पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया।

असंयमित भाषा के उपयोग पर की थी अवमानना की कार्रवाई

ईसीपी ने पिछले साल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख खान और पार्टी के पूर्व नेताओं चौधरी और असद उमर के खिलाफ चुनावी निगरानी संस्था और उसके प्रमुख, मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) के खिलाफ कथित रूप से असंयमित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए अवमानना ​​​​कार्रवाई शुरू की थी। इमरान खान और चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट आदेश सदस्य निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय ईसीपी पीठ ने पारित किया था, जब दोनों पीटीआई नेता कई चेतावनियों के बावजूद मंगलवार को उसके सामने पेश होने में विफल रहे।

25 जुलाई तक स्थगित कर दी सुनवाई

हालांकि, उमर को तब बख्श दिया गया जब उसके वकील ने ईसीपी को बताया कि उसके मुवक्किल को एक और मामले में भाग लेना है और एक चिकित्सा नियुक्ति करनी है, उसने उपस्थिति से छूट का अनुरोध किया है। चुनाव आयोग ने अनुरोध स्वीकार कर लिया और वकील को इस संबंध में एक औपचारिक याचिका प्रस्तुत करने का निर्देश दिया, लेकिन उसने खान और चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया और सुनवाई 25 जुलाई तक स्थगित कर दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement