Thursday, July 25, 2024
Advertisement

इजरायल के 4 और बंधकों की हो गई मौत, हमास की ओर से जारी वीडियो में दिखे थे

इजरायल की सेना ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए चार और लोगों की मौत होने की पुष्टि की है, जिनमें तीन बुजुर्ग शामिल हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 04, 2024 6:11 IST
इजरायल के बंधकों की मौत।- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल के बंधकों की मौत।

बीते ,साल अक्टूबर महीने से ही इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी में युद्ध जारी है। हमास के आतंकियों द्वारा हजार से ज्यादा इजरायलियों को मारे जाने के बाद से ही इजरायल ने गाजा में भयानक तबाही मचाई है। हमास ने इजरायल के सैकड़ों लोगों को बंधक भी बना लिया था। जिनमें से कई अब भी गाजा में कैद में हैं। हालांकि, अब इजरायल ने दावा किया है कि उसके 4 और बंधक मारे गए हैं। 

मृतकों में तीन बुजुर्ग

इजरायल की सेना ने बताया है कि हमास द्वारा बंधक बनाए गए चार और लोगों की मौत हो गई है। इन मृतकों में तीन बुजुर्ग लोग शामिल हैं। ये लोग हमास की ओर से जारी किए गए वीडियो में ये लोग रिहाई के लिए भीख मांगते नजर आए थे।इन तीन व्यक्तियों की पहचान अमीरम कूपर, योराम मेट्जगर और हैम पेरी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि ये सभी 80 वर्ष या उससे अधिक उम्र के थे। 

गाजा में 36 हजार के पार हुई मृतकों की संख्या

गाजा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस युद्ध में मरने वाले कुल फलस्तीनियों की संख्या 36,000 से अधिक हो गई है। हालांकि, आपको बता दें कि गाजा का स्वास्थ्य मंत्रालय इस आंकड़े को तैयार करने में सेनानियों और गैर-लड़ाकों के बीच अंतर नहीं करता है। इजरायल का कहना है कि उसके हमले लक्षित हैं और वह ज्यादा से ज्यादा कोशिश कर रहा है कि आम लोगों को नुकसान न पहुंचे।

कब होगा युद्धविराम?

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल ने हमास को तीन चरणीय युद्धविराम और बंधक रिहाई समझौते की पेशकश की है तथा घोषणा की है कि गाजा में लड़ाई समाप्त करने का समय आ गया है क्योंकि हमास अब इजराइल पर और बड़े पैमाने पर हमला करने में ‘‘सक्षम नहीं है’’। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह हमास को नष्ट करने के अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटे हैं।

ये भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को मिली राहत, कोर्ट ने सिफर केस में किया बरी

पाकिस्तान में ईसाइयों के साथ हैवानियत, घरों को जलाने के बाद की जाती है लूटपाट...और फिर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement