Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Pakistan News: "इमरान खान इस धरती पर सबसे बड़े झूठे, देश की अर्थव्यवस्था को किया बर्बाद," पूर्व पीएम पर शहबाज शरीफ ने कुछ ऐसे बोला हमला

Pakistan News: इमरान खान को अप्रैल में संसद में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने इसे अमेरिका के नेतृत्व में उन्हें निशाना बनाने की साजिश करार दिया था।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 04, 2022 17:29 IST
Pakistan PM Shahbaz Sharif(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan PM Shahbaz Sharif(File Photo)

Highlights

  • इमरान नफरत फैला रहे हैं: शहबाज
  • "इमरान तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं"
  • "पहले कभी भी मुझे अपने देश के भविष्य की चिंता नहीं थी"

Pakistan News: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व पीएम इमरान खान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। पीएम शहबाज शरीफ ने उन्हें “धरती पर सबसे बड़ा झूठा” करार देते हुए कहा कि उन्होंने (खान ने) अप्रैल में सत्ता से हटने के बाद “मतदाताओं का खतरनाक ध्रुवीकरण” करने के लिए समाज में जहर घोला। पाकिस्तान के ‘द गार्डियन’ अखबार को दिए इंटरव्यू में शरीफ ने 2018 से इस साल अप्रैल तक खान के शासन के दौरान देश को घरेलू और विदेशी मोर्चे पर हुए 'नुकसान' के बारे में बात की।

वर्तमान में पाकिस्तान बढ़ती मुद्रास्फीति, आसमान छूते विदेशी कर्ज और घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच एक आर्थिक संकट से जूझ रहा है। साथ ही पाकिस्तान में बाढ़ के आतंक से 1,600 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। बाढ़ से देश का करीब एक तिहाई भू-भाग डूब गया और करीब 30 अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है।

'इमरान खान झूठे और धोखेबाज'

शहबाज शरीफ ने खान को 'झूठा और धोखेबाज' करार दिया जिनकी नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी घोषणापत्र पर चलने वाले खान पर अपने निजी एजेंडे के अनुरूप देश के मामलों का संचालन इस तरह से करने का आरोप लगाया, जिसका उल्लेख “देश के इतिहास में सबसे अनुभवहीन, आत्म-केंद्रित, अहंकारी, अपरिपक्व राजनेता” के रूप में किया जा सकता है।

मेरे खिलाफ हुई थी साजिश: इमरान 

खान को अप्रैल में संसद में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बाहर होना पड़ा था हालांकि उन्होंने इसे अमेरिका के नेतृत्व में उन्हें निशाना बनाने की साजिश करार दिया था, क्योंकि वह रूस, चीन और अफगानिस्तान को लेकर विदेश नीति संबंधी स्वतंत्र फैसले कर रहे थे। इमरान खान ने बार-बार आरोप लगाया कि वो अमेरिका द्वारा उनके खिलाफ एक 'विदेशी साजिश' थी और इसे साबित करने के लिए एक राजनयिक संदेश होने का दावा किया। अमेरिका ने उनके सत्ता से निष्कासन में किसी भी भूमिका से इनकार किया है।

पिछले हफ्ते खान द्वारा प्रधानमंत्री रहते हुए अपने कार्यालय में आयोजित निजी अनौपचारिक बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग इंटरनेट पर लीक होने के बाद यह मुद्दा और बढ़ गया था। कथित लीक ऑडियो में वह इस बारे में बात कर रहे हैं कि अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव में उनके निष्कासन को एक साजिश के रूप में पेश करने के लिए वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूत के कूट लेख का कैसे फायदा उठाया जाए। 

'इमरान खान ने समाज में काफी जहर घोल दिया'

शरीफ ने कहा कि लीक हुए ऑडियो क्लिप इस बात का “एक अकाट्य सबूत है कि वह (खान) दुनिया के सबसे बड़े झूठे हैं। मैं यह खुशी के साथ नहीं बल्कि शर्मिंदगी और चिंता की भावना से कह रहा हूं। निजी स्वार्थ के लिए कहे गए इन झूठों से मेरे देश की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है।” अखबार ने कहा कि शरीफ ने स्वीकार किया कि खान के सड़कों पर लोगों को लामबंद करने के दौरान उन्हें पाकिस्तान पर शासन करने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। शरीफ ने कहा, “पहले कभी भी मुझे अपने देश के भविष्य की चिंता नहीं थी।” उन्होंने कहा, “इमरान खान ने समाज में काफी जहर घोल दिया और इसका बेहद ध्रुवीकरण कर दिया है जितना पहले कभी नहीं था…वह तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं और नफरत फैला रहे हैं।” 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement