Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भारत से बातचीत के लिए घुटनों पर पाकिस्तान, शहबाज शरीफ पर भड़की 'इमरान टीम', लगाया ये आरोप

''बातचीत के लिए भीख मांगना पाकिस्तान की नीति नहीं है और हम शहबाज शरीफ के रुख का कड़ा विरोध करते हैं। उन्हें कश्मीर बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी।''

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 17, 2023 17:27 IST
इमरान खान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इमरान खान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की गुहार लगाकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने ही देश में बुरी तरह घिर गए हैं। पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी पार्टी पीटीआई ने शहबाज शरीफ पर जोरदार हमला बोला है। पीटीआई नेता और पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि कश्मीर के लिए भीख मांगना पाकिस्तान की नीति नहीं रही है। हम पीएम शाहबाज शरीफ के बयान को खारिज करते हैं और कश्मीर को बिकने नहीं देंगे।

भीख मांगना पाकिस्तान की नीति नहीं: फवाद 

पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, ''शहबाज शरीफ का बयान सुनकर हैरान हूं। हमारा स्टैंड कश्मीर की वास्तविक स्थिति को बहाल करने के लिए मोदी पर है। इसके बाद ही पाकिस्तान बातचीत करेगा। बातचीत के लिए भीख मांगना पाकिस्तान की नीति नहीं है और हम शहबाज शरीफ के रुख का कड़ा विरोध करते हैं। उन्हें कश्मीर बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी।'' इस बीच अब इमरान खान की पार्टी के कड़े विरोध पर पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री कार्यालय ने सफाई दी है।

शहबाज शरीफ ने दी सफाई

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पीएम शहबाज शरीफ के कार्यालय ने स्पष्ट किया है कि पीएम ने लगातार कहा है कि पाकिस्तान और भारत को अपने द्विपक्षीय मुद्दों को बातचीत और शांतिपूर्ण तरीकों से हल करना चाहिए। इसमें खासतौर पर जम्मू-कश्मीर का मुद्दा भी शामिल है। पाकिस्तानी पीएमओ ने कहा कि हमने बार-बार कहा है कि भारत से बातचीत तभी होगी जब अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला वापस लिया जाएगा। शहबाज ने कहा कि इसके बिना भारत से बातचीत संभव नहीं है।

पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए शरीफ 

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि कश्‍मीर मसले का हल संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रस्‍तावों के मुताबिक निकाला जाना चाहिए। शहबाज शरीफ को उनके बातचीत वाले बयान के बाद पाकिस्तानी सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया जा रहा है। शहबाज शरीफ ने यूएई से कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच सहयोग करने और दोनों को बातचीत की मेज पर वापस लाने का आग्रह किया है। शाहबाज ने कहा कि हमने सीखा है कि पाकिस्तान का विकास शिक्षा और स्वास्थ्य से होगा, बम से नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement