Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दो आतंकी हमलों से सहमा पाकिस्तान, मुठभेड़ में सैनिकों की मौत

पाकिस्तान पर लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। पाकिस्तान ने जिन आतंकियों को पाला, वे ही भस्मासुर बनकर अब हमले कर रहे हैं। ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबन यानी टीटीपी द्वारा ली जाती है। एक बार फिर पाकिस्तान दो आतंकी हमलों से थर्रा गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 14, 2023 16:02 IST
दो आतंकी हमलों से सहमा पाकिस्तान- India TV Hindi
Image Source : FILE दो आतंकी हमलों से सहमा पाकिस्तान

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत बेहद खस्ता है। कंगाल पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। रा​जनीतिक उथल पुथल जारी है। वहीं पाकिस्तान पर आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं। ताजा घटनाक्रम के तहत पाकिस्तान में दो अलग अलग आतंकी हमले हो गए हैं। इन हमलों में सैनिकों की मौत की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में तीन लोगों की मौत की खबर है। यह हमले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए। यहां दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो सैनिकों समेत तीन लोगों की मौत की खबर सेना ने मंगलवार को दी। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली तहसील में सोमवार को आतंकवादियों के खिलाफ मुठभेड़ में दो सैनिकों की मौत हो गई।

गैस कंपनी के काफिले पर किया हमला

बयान के मुताबिक इस दौरान एक आतंकवादी भी मारा गया है। दूसरी घटना डेरा इस्माइल खान जिले के द्रजिंदा तहसील में तब हुई जब तेल एवं गैस कंपनी के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस घटना में कंपनी के एक वाहन चालक की मौत हो गई है और 11 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी के मुताबिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्होंने बताया कि घायलों में दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। अधिकारी के मुताबिक गोलीबारी कर फरार हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान जारी है। 

इसी महीने हुआ था सेना की गाड़ियों पर आतंकी हमला

इससे पहले भी पाकिस्तान पर आतंकी हमले कहर बनकर टूटे हैं। जानकारी के अनुसार इसी महीने 4 नवंबर को पाकिस्तान के दक्षिणी पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना की 2 गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में कम से कम 14 सैनिक मारे गए थे। बलूचिस्तान में शुक्रवार को हुआ यह आतंकवादी हमला इस साल का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिकों की 2 गाड़ियां पसनी से ग्वादर जिले के ओरमारा इलाके में जा रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement