1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, जानें डिटेल्स

बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, जानें डिटेल्स

बिहार में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया के बाद अब सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन खत्म करने की घोषणा की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2021 13:30 IST
बिहार अनलॉक:  अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, जानें डिटेल्स- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार अनलॉक:  अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, जानें डिटेल्स

पटना: बिहार में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया के बाद अब सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन खत्म करने की घोषणा की है। अब शाम पांच बजे तक दुकाने खुली रहेंगी। वहीं प्राइवेट और सरकारी ऑफिस में 50% उपस्थिति के साथ काम कर सकेंगे। सरकार ने नाइट कर्फ्यू जारी रखने का ऐलान किया है। फिलहाल शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन से कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म किया जाता है, लेकिन शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय शाम बजे तक खुलेंगे। दुकानें शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी।’’ उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, ‘‘ऑनलाइन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अब भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।’’

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में प्रदेश में पांच मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन मामलों में कमी नहीं आने पर पहले 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया और फिर इसमें विस्तार देते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया। इसके बाद लॉकडाउन की अवधि आठ जून तक बढ़ाने का फैसला किया गया।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को 43 और व्यक्तियों की मौत होने से संक्रमण से अब तक 5424 लोगों की जान गयी है। प्रदेश में वर्तमान में कोविड 19 के 8230 मरीज उपचाराधीन हैं तथा अब तक 713879 लोग संक्रमित हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, जानें डिटेल्स News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X