Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: अतीक-अशरफ की हत्या पर बिहार के सीएम नीतीश ने योगी सरकार को दी नसीहत, जानें क्या कहा?

यूपी में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ को नसीहत दी है और कहा है कि अपराधी को मारना किसी समस्या का समाधान नहीं है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 17, 2023 14:38 IST
Bihar CM Nitish kumar hits out cm yogi- India TV Hindi
Image Source : ANI अतीक-अशरफ की हत्या, सीएम नीतीश ने दी योगी को नसीहत

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में हुई हत्या को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सीएम योगी को नसीहत दी और कहा कि यूपी सरकार को "राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में सोचना चाहिए। पुलिस को उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए था। अदालत न्याय प्रदान करने के लिए है, अपराधियों को मारना कभी भी किसी समस्या का समाधान नहीं है। ”नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं।

देखें क्या कहा सीएम नीतीश ने  

बता दें कि अतीक और अशरफ को शनिवार की रात प्रयागराज में पत्रकार के वेश में आए तीन शूटरों ने कैमरे के सामने और पुलिस की सुरक्षा व्यवस्थआ के बीच गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या उस वक्त कर दी गई जब उन्हें मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था। तीनों हत्यारों - जिनकी पहचान सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य के रूप में हुई  है। तीनों शूटरों ने हत्या को अंजाम देने के बाद तुरंत ही  आत्मसमर्पण कर दिया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल उन्हें प्रयागराज मजिस्ट्रेट अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने उनकी कस्टडी की मांग की है।

अतीक अहमद औऱ अशरफ अहमद को रविवार की रात चकिया इलाके के बाहरी इलाके कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफनाया गया था । ये वही जगह है जहां अतीक के बेटे असद को यूपी के झांसी में एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद दफनाया गया था।

शूटिंग के एक दिन बाद, यूपी सरकार ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक समिति का गठन किया है। आयोग की अध्यक्षता इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे, और इसमें दो अन्य सदस्य - सेवानिवृत्त न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी और पूर्व डीजीपी सुबेश कुमार सिंह शामिल होंगे।

इस बीच, सोमवार को प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया - जिसका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सतीश चंद्र करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement