Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैंने नीतीश के NDA में लौटने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी: ओवैसी

ओवैसी ने कहा, मैंने चेतावनी दी थी कि नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उनके लंबे समय तक भाजपा विरोधी खेमे में रहने की संभावना नहीं है और वे फिर से गुलाटी मार सकते हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 17, 2024 6:27 IST
owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी

किशनगंज (बिहार): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापस चले जाएंगे। राज्य के किशनगंज जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कुमार और उनके पूर्व सहयोगी राजद पर मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी देने के खिलाफ होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘यहां के लोगों को याद होगा कि जब मैं पिछले साल यहां आया था तो मैंने चेतावनी दी थी कि नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उनके लंबे समय तक भाजपा विरोधी खेमे में रहने की संभावना नहीं है और वे फिर से गुलाटी मार सकते हैं।’’

'हम पर BJP की बी टीम होने का आरोप लगाते रहे नीतीश'

हैदराबाद के सांसद ने कहा , ‘‘कुमार हम (एआईएमआईएम) पर भाजपा की बी टीम होने का आरोप लगाते रहे हैं। सिर्फ इसलिए कि हमने हमेशा माना है कि इस आदमी पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए और मुसलमानों को उसके लिए अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब राजद ने हमारे चार विधायकों को अपने पाले में कर लिया, तो इससे नीतीश कुमार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुछ महीने बाद उन्होंने हाथ मिला लिया।’’ ओवैसी का इशारा बिहार में एआईएमआईएम के 5 विधायकों में से एक को छोड़कर सभी के लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली पार्टी राजद में चले जाने की ओर था।

'नीतीश-तेजस्वी को मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी मिलने से नफरत है'

ओवैसी ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद के बेटे) को मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी मिलने से नफरत है। उनकी सरकार ने यह साबित कर दिया है।’’ एआईएमआईएम अध्यक्ष बिहार के मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एआईएमआईएम द्वारा साझा किए गए एक पोस्ट के अनुसार, ओवैसी के साथ स्थानीय विधायक अख्तरुल ईमान और पार्टी के बिहार प्रभारी माजिद हुसैन और राष्ट्रीय प्रवक्ता आदिल हसन भी हैं।

(भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement