Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गया में पिंडदान करने जा रहे थे पर्यटक, टेंपो ट्रेवलर और ट्रक में हुई जोरदार भिड़ंत, 1 की मौत

बिहार के कैमूर जिले में रात दो बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रेवलर और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में एक पर्यटक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 29, 2023 9:37 IST
पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रेवलर का ट्रक से जोरदार भिड़ंत- India TV Hindi
पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रेवलर का ट्रक से जोरदार भिड़ंत

बिहार के कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के पक्षाहगंज के पास रात दो बजे पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रेवलर और ट्रक की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में एक पर्यटक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आस-पास के लोगों ने सभी घायलों को टेंपो ट्रेवलर से बाहर निकालते हुए कुदरा थाना और एनएचएआई को हादसे की सूचना दी। कुदरा थाना प्रभारी द्वारा घटनास्थल पर भेजी गई पुलिस टीम राहत बचाव कार्य में जुट गई है। वहीं, अस्पताल प्रभारी को अस्पताल के सभी कर्मियों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। एनएचएआई के दो और सरकारी अस्पताल के कुल पांच एंबुलेंस को राहत कार्य में लगाया गया।

ओडिशा के रहने वाले हैं सभी तीर्थ यात्री

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरा में 13 घायलों को इलाज के लिए पहुंचाया गया, जिसमें आठ लोगों की स्थिति काफी नाजुक थी। तीन घायलों को घटनास्थल से मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया। अस्पताल पहुंचते ही सभी घायलों का प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया गया। अस्पताल के दो चिकित्सक सहित कुल 15 लोगों की टीम लोगों के इलाज में जुटी हुई है। सभी तीर्थ यात्री ओडिशा के रहने वाले हैं, जो गया में पिंडदान करने और काशी भ्रमण के लिए जा रहे थे। इस दौरान टेंपो ट्रेवलर की NH2 के दक्षिणी लेन में ट्रक से टक्कर हो गई।

"घटना के समय हमलोग सो रहे थे"

जानकारी देते हुए ओडिशा के पर्यटक सूर्य नारायण महाय और जमुना प्रसाद ने बताया कि ओडिशा से हम 17 लोग पिंडदान करने और काशी भ्रमण को लेकर आए हुए थे, जहां हमारे टेंपो ट्रेवलर की टक्कर ट्रक से हो गई, जिसमें हम सभी लोग घायल हैं। जिस समय घटना हुई उस वक्त हमलोग सो रहे थे, इस कारण पता ही नहीं चला कि घटना कैसे हुई। जब आंख खुली तो गाड़ी डैमेज थी। हम सभी लोग एक दूसरे पर दबे पड़े थे।

"6 लोगों के सिर में इंजरी थी"

एनएचएआई के पेट्रोलिंग कर्मी उमेश चंद्र चौबे ने जानकारी देते हुए बताया NH2 के चैनल नंबर- 891 के पास ट्रक से टेंपो ट्रेवलर की टक्कर हुई। करीब 17 से 18 लोगों को अस्पताल लाया गया है। इसमें हाईवे और सरकारी दोनों एम्बुलेंस ने कार्य किया है। सीएचसी कुदरा की प्रभारी डॉक्टर रीता कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरे अस्पताल में कुल 13 लोग आए हुए हैं। 6 लोगों के सिर में इंजरी थी, जो काफी सीरियस थे। उनको प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया गया है। तीन लोगों का पैर फ्रैक्चर है। 4 ऐसे लोग और हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। एक महिला की मौत हो गई है। सभी लोग दुर्घटना में घायल हुए हैं। डे और नाइट के सभी कर्मी सहित कुल 10 से 15 की संख्या में लोग काम कर रहे हैं।

कैमूर से मुकुल जायसवाल की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement