Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

स्कूल में आसमान से बरपा कहर, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत; चार छात्रों समेत कुल पांच घायल

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक प्राथमिक विद्यालय में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में चार छात्र समेत एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता घायल भी हो गए हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 27, 2024 23:20 IST
सूरजपुर जिले के एक स्कूल में बिजली गिरने से एक छात्र की मौत - India TV Hindi
Image Source : FILE सूरजपुर जिले के एक स्कूल में बिजली गिरने से एक छात्र की मौत

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। इसके अलावा चार छात्र और एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता घायल हो गए। घटना से इलाके में कोहराम मच गया। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना सूरजपुर जिले में बिहारपुर गांव के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय की है। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार घटना में सभी घायलों की हालत नॉर्मल है।

'स्कूल में खेलते समय गिरी बिजली'

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना तब हुई जब  प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र स्कूल परिसर में खेल रहे थे। उन्होंने बताया कि सरकारी प्राथमिक विद्यालय में आज आकाशीय बिजली गिरने की वजह से चौथी क्लास में पढ़ने वाले लक्ष्मण सिंह की मौत हो गई। इसके अलावा जो चार घायल हुए हैं, उनके नाम अमरजीत सिंह, सहदेव सिंह, शिवराम सिंह और भवन सिंह  हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए स्कूल पहुंची एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी इस घटना में घायल हुई है।

'घायलों की हालत सामान्य'

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद आसपास के लोगों की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर ले जाया गया जहां इलाज के दौरान एक छात्र की मौत हो गई। जनपद के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर एस सिंह ने बताया कि घायल छात्रों को बेहतर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। उनके मुताबिक घायल महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहरसोप में भर्ती कराया गया है और घायलों की हालत सामान्य है।

ये भी पढ़ें- भारत और चीन के बीच कौन सी सीमा रेखा है? 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement