Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गर्लफ्रेंड की फोटो सोशल मीडिया पर डालने से नाराज बॉयफ्रेंड ने की डकैती, टैटू ने पकड़वाया

दिल्ली से सामने आए एक हैरान कर देने वाले में मामले में एक शख्स ने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में इसलिए डकैती की क्योंकि उसके मालिक ने उसकी गर्लफ्रेंड की तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 03, 2023 9:09 IST
Robbery, Robbery News, Crime News, Boyfriend Robbery- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE शख्स ने पूरी प्लानिंग के साथ डकैती की थी लेकिन उसके टैटू ने ही उसको धोखा दे दिया।

नई दिल्ली: एक शख्स अपनी गर्लफ्रेंड की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करने से इतना नाराज हुआ कि उसने उसके दफ्तर में डाका ही डाल दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की के बॉयफ्रेंड ने इवेंट मैनेजमेंट फर्म के दफ्तर में डाका डालने के दौरान 'टॉय गन' का इस्तेमाल किया। पूरा मामला तब सामने आया जब पुलिस ने मुख्य आरोपी विपुल (36) का पता लगाया और उसके बाएं हाथ पर बने त्रिशूल टैटू के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। उत्तर प्रदेश के मोदीनगर के निवासी विपुल के साथ उसके साथी जयवर्धन (36), विजय (34) और सुमित (30) भी पकड़े गए।

‘दफ्तर की लड़की से की लूटपाट’

पुलिस के मुताबिक, 26 अक्टूबर को गोविंदपुरी थाने में बंदूक की नोक पर लूट की एक PCR कॉल मिली थी। कॉल करने वाले रियाज ने पुलिस को बताया कि वह एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म चलाते हैं और उनकी टीम एक कार्यक्रम के लिए सुबह-सुबह उत्तराखंड जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उन्हें लूट लिया गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव ने कहा,'रियाज अपनी टीम के साथ (जिसमें 6 लड़कियां शामिल थी) उत्तराखंड के लिए निकलने ही वाले थे कि तभी 4 व्यक्ति उनके दफ्तर में दाखिल हुए। अपराधियों ने एक लड़की से एक मोबाइल फोन, 14000 रुपये कैश और दो सोने की अंगूठियां ले ली। उन्होंने रियाज के साथ मारपीट भी की।'

‘कार पर लगा था नकली नंबर प्लेट’
पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने रियाज से और पैसे मांगे और उसे अपनी पत्नी को फोन करने के लिए मजबूर किया। इसके बाद 2 आरोपी रियाज के फरीदाबाद स्थित घर पर गए और उसकी बीवी से 70,000 रुपये लिए। पैसे मिलने के बाद बाकी के 2 आरोपी दफ्तर में बाहर से ताला लगाकर फरार हो गए। जांच के दौरान रियाज ने बताया कि अपराधियों में से एक के बाएं हाथ पर एक त्रिशूल का टैटू था और उन्होंने अपराध को अंजाम देने के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार का इस्तेमाल किया था। DCP ने कहा कि CCTV फुटेज के जरिए कार का पता लगाने की कोशिश की गई और आखिरकार कार मिल गई। उन्होंने कहा कि कार पर नकली नंबर प्लेट लगाया गया था।

‘होटल में छापा मारकर किया अरेस्ट’
घटना को जिस तरह अंजाम दिया गया था, उससे पुलिस को अंदाजा लग गया था कि आरोपी को रियाज की गतिविधियों के बारे में अंदरूनी जानकारी है। रियाज के सहयोगियों के साथ हुई पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसके साथ काम करने वाली एक लड़की और विपुल नाम के लड़के के पास स्विफ्ट डिजायर कार थी। फोन नंबरों और सोशल मीडिया गतिविधियों के आधार पर विपुल का पता लगाया गया और एक तस्वीर में उसकी बांह पर त्रिशूल का टैटू दिख गया। DCP ने आगे कहा,'विपुल को महिपालपुर इलाके में 'द व्यू' होटल पर छापा मारकर पकड़ लिया गया।' इसके बाद विपुल के अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

‘लूट में मिले पैसों के खरीदे थे कपड़े’
पूछताछ के दौरान विपुल ने खुलासा किया कि वह और उसके साथी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी टीम की एक लड़की की तस्वीर अपलोड करने के लिए रियाज से नाराज थे। डीसीपी ने बताया कि यह लड़की विपुल के साथ रिलेशन में थी और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाना उन्हें अच्छा नहीं लगा था। पुलिस ने बताया कि बदला लेने की नीयत से विपुल और उसके सहयोगियों ने लूटपाट की। आरोपियों ने माना कि लूट में मिले पैसों का इस्तेमाल उन्होंने अपने लिए कपड़े खरीदने में किया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement