Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मानव तस्करी और देह व्यापार में जुटे थे बांग्लादेशी, फर्जी आधार कार्ड के साथ पुलिस ने किया अरेस्ट

यह काफी चिंताजनक है कि ये बांग्लादेशी नागरिक न सिर्फ देह व्यापार और मानव तस्करी जैसे गंभीर अपराधों में लिप्त थे बल्कि इनके पास आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी थे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 15, 2023 8:28 IST
Bangladeshis, Bangladeshis prostitution, Bangladeshis fake Aadhaar card- India TV Hindi
Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL IMAGE पुलिस ने मामले में 3 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम: भारत में बांग्लादेशियों की अवैध रूप से घुसपैठ करने और उनके पकड़े जाने की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन ताजा मामला कहीं ज्यादा गंभीर है। हरियाणा के मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति में कथित संलिप्तता के आरोप में DLF फेज-3 क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे 3 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। चिंताजनक बात यह है कि तीनों के पास से फर्जी आधार कार्ड, मोबाइल सिम और ड्राइविंग लाइसेंस तक बरामद हुए हैं।

मुखबिर ने दी थी बांग्लादेशियों के बारे में सूचना

पुलिस ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक मुखबिर ने उन्हें बांग्लादेशी नागरिकों के बारे में सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया, जिसने रुहान बाबू हुसैन नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा। हुसैन ने छापा मारने वाली टीम को बताया कि उसके 2 साथी भी DLF फेज-3 के U-ब्लॉक में रहते थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमीन हुसैन और अरको हुसैन के रूप में हुई है।

नाम बदलकर रह रहा था गिरोह का सरगना
पुलिस ने इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, मोबाइल सिम और ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने खुलासा किया कि वे वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेश से बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, गुरुग्राम, कोलकाता और नोएडा सहित देश के विभिन्न शहरों में महिलाओं की तस्‍करी करते थे। सीएम के उड़नदस्ते के एक अधिकारी हरीश कुमार ने कहा, ‘गिरोह का मुख्य संदिग्ध रूहान बाबू हुसैन है, जिसने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना नाम बदलकर रोहन चौधरी रख लिया।’ इस घटना से पता चलता है कि भारत में बांग्लादेश से आए अवैध घुसपैठियों की समस्या कितना विकराल रूप धारण करती जा रही है। (IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement