Sunday, May 05, 2024
Advertisement

धारदार हथियार से बच्चे के पूरे मुंह पर किए वार, AIIMS में शव छोड़कर मां-बाप फरार; मौत से पहले मासूम दे गया गवाही

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक 12 साल के मासूम बच्चे को चेहरे पर किसी धारदार हथियार से बुरी तरह घायल किया गया फिर उसके बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाकर उसके मां-बाप लापता हो गए। घर का पता भी फर्जी निकला है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 25, 2023 17:33 IST
Ghaziabad Child- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बुरी तरह घायल 12 साल के मासूम ने एम्स में दम तोड़ा

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे देखकर जल्लादों के शरीर में भी सिहरन पैदा हो जाए। खबर है कि एक 12 साल के मासूम की दिल्ली के एम्स में मौत हो गई। इस बच्चे पर दो दिन पहले धारदार हथियार से हमला हुआ था। बच्चे का शव एम्स के पोस्टमार्टम हाउस में रखा हुआ है लेकिन उसके मां-बाप लापता हैं। इसके मां-बाप ने अपना जो पता बताया था, वो भी फर्जी निकला। ऐसे में बच्चे के मां-बाप पर पुलिस का शक गया और पूरे मामले की जांच जारी है।

23 अगस्त को भर्ती, 24 अगस्त को हुई मौत

गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र के ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि 23 अगस्त को एम्स दिल्ली में 12 वर्षीय किशोर रंजन पांडे भर्ती हुआ और 24 अगस्त को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रंजन के पूरे चेहरे पर धारदार हथियार से चोट पहुंचाने के निशान थे। बच्चे के मां-बाप ने उसको भर्ती करते वक्त अपना एड्रेस न्यू अशोक नगर, दिल्ली लिखवाया था। बच्चे की जब मौत हो गई तो एम्स ने दिल्ली में लोकल पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी। 

फर्जी निकला पता, गाजियाबाद के घर पर ताला
इसके बाद दिल्ली पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के लिए जब मृतक के मां-बाप से संपर्क करने की कोशिश की तो उनका न्यू अशोक नगर वाला पता फर्जी निकला। इसके बाद दिल्ली पुलिस गाजियाबाद पहुंची और यहां खोड़ा थाने पर कॉन्टेक्ट किया। सूचना मिलने के बाद खोड़ा पुलिस जब मृतक बच्चे के घर पर पहुंची तो वहां ताला लटका मिला।
 
पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को खोज रही पुलिस
एम्स से बच्चे की जो मेडिकल रिपोर्ट मिली है उसके अनुसार, मासूम की मृत्यु का कारण पेरेंटल नेग्लिजेंस बताया गया है। बाकी शरीर पर कितनी चोटें हैं, ये सब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस फिलहाल मृतक बच्चे के परिजनों को खोज रही है। जिस तरह से बच्चे के मां-बाप उसे एम्स में छोड़कर लापता हो गए और अपना पता भी गलत लिखवाया है, पुलिस का शक गहरा होता जा रहा है।

कुछ दिन पहले लापता हुआ था बच्चा
पुलिस की जांच में ये भी सामने आया कि ये बच्चा 29 जुलाई 2023 को लापता हो गया था लेकिन फिर बाद में वो 12 अगस्त को परिजनों को मिल गया। इसके बाद 23 अगस्त को उसे एम्स दिल्ली में गंभीर रूप से घायल अवस्था में भर्ती कराया गया और 24 अगस्त को उसकी मौत हो गई। एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है और गाजियाबाद पुलिस हरसंभव सहयोग कर रही है।

मरने से पहले बच्चे ने दी क्रूरता की गवाही
इस मामले में बच्चे की मौत से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है। माना जा रहा है कि ये वीडियो घर के अंदर बनाया गया है। इस वीडियो में बच्चा कहता दिख रहा है, "घर में घुसकर चाकू चला दिया। पहले मेरी आंख पर पत्थर मार दिया। आज चाकू चला दिया, सब काट दिया। थाना खोड़ा के पुलिसवाले कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।" इस वीडियो में बच्चे का पूरा चेहरा कटा हुआ दिख रहा है। उसका एक तरफ से होठ भी कटा हुआ है। लेकिन इस मामले में खोड़ा थाना पुलिस का कहना है कि हमारे पास बच्चे के मां-बाप की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। हमें दिल्ली पुलिस की सूचना पर ही इस केस की जानकारी हुई।

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

ये भी पढ़ें-

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement