1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. रहस्यमयी तरीके से गायब हुई इनोवा कार, जानिए- मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने का केस कहां तक पहुंचा?

रहस्यमयी तरीके से गायब हुई इनोवा कार, जानिए- मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने का केस कहां तक पहुंचा?

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास बृहस्पतिवार को विस्फोटकों के साथ खड़ी पाई गई कार का मामला पेंचीदा होता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 28, 2021 16:17 IST
रहस्यमयी तरीके से गायब हुई इनोवा कार- India TV Hindi
रहस्यमयी तरीके से गायब हुई इनोवा कार

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास बृहस्पतिवार को विस्फोटकों के साथ खड़ी पाई गई कार का मामला पेंचीदा होता जा रहा है। मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस जिस इनोवा कार को तलाश रही है, वह मुलुंड टोल पार करने के बाद आगे के टोल के सीसीटीवी कैमरे में दिखाई ही नहीं दे रही है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मुलुंड टोल के आगे पडघा टोल है लेकिन इनोवा कार पडघा टोल को पार करते हुए नहीं दिख रही है। मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस और दूसरी जांच एजेंसियों ने अब मुलुंड टोल और पडघा टोल के बीच अपनी जांच के दायरे को बढ़ा दिया है, हर जगह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि इनोवा पर जो नंबर प्लेट लगाई गई थी, वह फर्जी थी। उस नंबर प्लेट की कोई भी गाड़ी मौजूद ही नहीं है। इस पर MH04AN सीरीज का नंबर था और यह सीरीज सरकारी गाड़ियों को दी जाती है। लेकिन, इसी सीरीज में आरटीओ ने 4500 के आगे नंबर देना बंद कर दिया है, ऐसे में इस गाड़ी का नंबर इससे आगे का इस्तेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि विस्फोटकों के साथ जो वाहन मिला था, वह पिछले हफ्ते चोरी हो गया था। उन्होंने बताया कि वाहन के मालिक ने अपनी एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) चोरी हो जाने के बारे में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था, ‘‘वाहन के मालिक हिरेन मनसुख ने टीवी पर देखा कि अंबानी के घर के पास पाया गया वाहन उनकी एसयूवी जैसा ही दिख रहा है, जिसके बाद आज (शुक्रवार को) दोपहर वह दक्षिण मुंबई में पुलिस आयुक्त कार्यालय गए और पूरी बात बताई।’’

ठाणे रहने वाले मनसुख ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपने वाहन की स्टीयरिंग जाम होने पर उसे 17 फरवरी को आइरोली मुलंद पुल के पास खड़ा कर दिया था। उस वक्त वह एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। 

उन्होंने बताया, ‘‘अगले दिन, जब मैं अपना वाहन लाने गया तो वह वहां नहीं दिखा। इसके बाद मैं करीब चार घंटे तक उसे ढूंढा, तब मुझे इसके चोरी हो जाने की आशंका हुई, जिसके बाद मैंने विखरोली पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई।’’

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिली थीं, जिसके बाद बम पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को मौके पर भेजा गया था। फिलहाल, मामले की जांच चल रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। रहस्यमयी तरीके से गायब हुई इनोवा कार, जानिए- मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने का केस कहां तक पहुंचा? News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X