Saturday, May 18, 2024
Advertisement

VIDEO: खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, 18 पिस्टल बरामद

ये एक अलग तरह का रैकेट है जिन्होंने सोशल मीडिया पर एक पेज बनाया हुआ था, जिसके जरिए हथियारों की फोटो डालकर सिर्फ इस तरह के लोगों से हथियारों की डील की जाती थी। फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 18 पिस्टल, 60 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 27, 2021 17:09 IST
खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, 18 पिस्टल बरामद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, 18 पिस्टल बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए 2 हथियार सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी खालिस्तानी एक्टिविस्ट और दूसरे गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई करते थे। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तानी कार्यकर्ता को हथियार सप्लाई करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 18 पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।  

ये एक अलग तरह का रैकेट है जिन्होंने सोशल मीडिया पर एक पेज बनाया हुआ था, जिसके जरिए हथियारों की फोटो डालकर सिर्फ इस तरह के लोगों से हथियारों की डील की जाती थी। फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 18 पिस्टल, 60 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। किस तरीके के खालिस्तानी एक्टिविस्ट और गैंगस्टर को हथियार सप्लाई करते थे इसके बारे में और जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है।

जानिए खालिस्तानी एक्टिविस्ट और गैंगस्टर को सोशल मीडिया के जरिए हथियार सप्लाई करने वाले सप्लायर्स को किस तरह ट्रेप लगाकर उनके फेसबुक पेज में घुसकर ट्रैक किया गया।  

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, हमारी जो नॉर्थन रेंज है वह सिख टेररिज्म पर काम करती है। खालिस्तानी जो एक्टिविस्ट हैं उनके मूवमेंट और इनको लॉजिस्टिक सपोर्ट देने वाले लोगों पर काम करती है। इसी दौरान लगभग 3 महीने पहले एक सोशल मीडिया साइट पर हमें कुछ मोमेंट ऑफ एक्टिविटी मिली थी, जिसको एक्सप्लोर किया तो हमें पता चला कि कुछ लोग कहते हैं जो सोशल मीडिया का यूज करके खालिस्तानी एक्टिविस्ट को हथियार सप्लाई कर रहे हैं उसके ऊपर हमने रिसर्च की हमने नंबर निकाले, जिनके थ्रू सप्लाई की जा रही थी। हमें पता चला तो लोग खरगोन मध्य प्रदेश के हैं, जो पंजाब में हरियाणा में दिल्ली और ऑलमोस्ट ऑल ओवर इंडिया में लेकिन इस पोर्शन में ज्यादा वेतन सप्लाई कर रहे हैं। इनकी एक्टिविटी को पिछले 3 महीने से हम बात कर रहे थे। एक स्पेसिफिक इंफॉर्मेशन पर क्योंकि हथियार सप्लाई करने जा रहे थे कल रात में रोहिणी के इलाके से गिरफ्तार किया गया उनके पास से 18 और 60 जिंदा कारतूस मिले हैं उनसे पूछताछ में पता चला है कि इसमें दो शख्स हैं एक राजेंद्र और दूसरा है बबलू से इसमें राजेंद्र का भाई है। नरेंद्र जो खरगोन में है यह दोनों भाई हैं जो हथियार बनाते हैं, खरगोन में और हथियारों को नॉर्थ इंडिया में सप्लाई करते हैं। अपराधियों को भी को भी और जो खालिस्तानी एक्टिविस्ट हैं काफी लंबे समय से उनके टच में है दो ढाई साल से इन्होंने वेपन सप्लाई किए हैं और कई बड़े क्रिमिनल जो गैंग हैं। दिल्ली के बड़े जैसे लॉरेंस बिश्नोई उनको भी वेपन सप्लाई करते रहे हैं। इनके भाई और जो और लोग सप्लायर हैं उनके लिए रेड की जा रही है उनको गिरफ्तार करने की कोशिश की जाएगी। 

1 महीने में 100 सवालों के आसपास वेपन सप्लाई करते हैं। अलग-अलग राज्यों में ज्यादातर लोगों से यह सोशल मीडिया साइट से टच में हैं, वर्चुअल नंबर यूज करते हैं और पिछले कुछ समय से इनका मूवमेंट और एक्टिविटी खालिस्तानी एक्टिविटी जो हुई है उनके साथ ज्यादा था और पंजाब के लोगों से ज्यादा टच में थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement