Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने दंगों और कोरोना महामारी के दौरान कठिन परिश्रम किया- स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की और कहा कि पुलिस को अगले पांच साल और 25 साल के लिए एक रोडमैप तैयार करना चाहिए। शाह बुधवार को दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2022 13:14 IST
गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के साथ- India TV Hindi
Image Source : PTI गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के साथ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की और कहा कि पुलिस को अगले पांच साल और 25 साल के लिए एक रोडमैप तैयार करना चाहिए। शाह बुधवार को दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों और कोरोना वायरस महामारी के दौरान कठिन परिश्रम किया। जिस प्रकार दिल्ली पुलिस ने दंगों की जांच की और अदालत में पेश किया उसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं।'

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली पुलिस के सामने कई चुनौतियां हैं और राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस होने के नाते उसके पास गणमान्य लोगों को सुरक्षा देने समेत कई दायित्व हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के सामने कई कार्यक्रमों को बिना किसी समस्या के पूरा कराने और कानून व्यवस्था से संबंधित अन्य मामलों का भी दायित्व होता है। 

शाह ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी कोई घटना होती है तो उसका असर दिल्ली पर भी पड़ता है। पुलिस के पास यहां स्थिति पर निगरानी रखने का भी काम होता है।' शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस का 75वें स्थापना दिवस ऐसे समय पर मनाया जा रहा है जब आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने समय के साथ बदलाव किया है। मैं दिल्ली पुलिस कमिश्नर और केंद्रीय गृह सचिव से आग्रह करता हूं कि वे लक्ष्य निर्धारित कर अगले पांच साल और 25 साल का रोडमैप तैयार करें।' गृह मंत्री ने कोविड महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बल ने आतंकी हमलों के प्रयासों को भी नाकाम किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement