Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, अगले सप्ताह भी होती रहेगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी है। अगले सप्ताह भी बारिश का दौर जारी रहेगा और मौसम सुहावना बना रहेगा। धूप थोड़ी-बहुत सताएगी। मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: July 01, 2023 23:59 IST
rain alert in delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी

दिल्ली: मौसम विभाग ने दिल्ली वालों को खुशखबरी दी है। मौसम में उतार-चढ़ाव के साथ आने वाले सप्ताह में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा, जिससे मौसम सुहावना बने रहने की संभावना है। हालांकि विभाग का कहना है कि धूप खिलने से उमस बढ़ सकती है। दिल्ली में शनिवार को बादलों का आना-जाना जारी रहा लेकिन दिन में आकाश काफी हद तक साफ रहा। शनिवार को  वर्षा भी नहीं हुई। इस वजह से तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई और उमस महसूस की गई। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनाें तक दिल्ली में झमाझम बारिश का दौर बरकरार रहने की संभावना है।

अगले सप्ताह हो सकती है झमाझम बारिश

विभाग ने कहा है कि रविवार को हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है और अगले सप्ताह में बुधवार और गुरुवार तक के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। सप्ताह की शुरुआत से लेकर गुरुवार औऱ शुक्रवार तक मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

हवा की गुणवत्ता में सुधार

शनिवार को दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम व नोएडा में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। वही गाजियाबाद में हवा की गुणवत्ता अच्छी रही लेकिन फरीदाबाद में प्रदूषण का स्तर बढ़ने से हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में बरकरार रहेगी। सीपीसीबी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 69, ग्रेटर नोएडा का 66, गुरुग्राम का 67 व नोएडा का एयर इंडेक्स 90 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी का है। फरीदाबाद का एयर इंडेक्स खराब श्रेणी में 287 दर्ज किया गया। गाजियाबाद का एयर इंडेक्स 46 रहा। इस वजह से हवा की गुणवत्ता काफी हद तक अच्छी रही।

ये भी पढ़ें:

तीस्ता सीतलवाड़ को गिरफ्तारी से राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

यूपी में इस साल भी निकलेगी भव्य कांवड़यात्रा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किए दिशानिर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement