Monday, April 29, 2024
Advertisement

26 दिसंबर से बंद हो जाएंगे बिहार के सभी सरकारी स्कूल, कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Bihar school Closed- कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए बिहार के सभी सरकारी स्कूलों को 26 दिसंबर से बंद किया जा रहा है। ये फैसला शिक्षा विभाग ने ठंड को देखते हुए लिया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 25, 2022 12:40 IST
बिहार के सभी सरकारी स्कूल ठंड को देखते हुए 26 दिसंबर से बंद हो जाएंगे।- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार के सभी सरकारी स्कूल ठंड को देखते हुए 26 दिसंबर से बंद हो जाएंगे।

बिहार में इन दिनों हांड़ कंपा देने वाली ठंड देखने को मिल रही है। लोगों का इस कड़कड़ाती ठंड में घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है। बता दें कि बिहार में इन दिनों शीत लहर का प्रकोप जारी है।  

31 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश

इस आदेश के मुताबिक, शीतलहर को देखते हुए राज्य में 26 से 31 दिसंबर तक सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही विभाग ने यह भी साफ किया है कि 31 दिसंबर के बाद भी अगर मौसम की स्थिति खराब रही तो ये छुट्टी कुछ दिन और बढ़ा दी जाएगी। बता दें कि राजधानी पटना में आज शनिवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बता दें कि मौसम विभाग ने आगे बताया कि 2 दिन में कोहरे और शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है।

साल 2023 में 100 दिन से ज्यादा बंद रहेंगे स्कूल

हाल ही में बिहार सरकार ने साल 2023 में स्कूलों की छुट्टियों की लिस्ट भी जारी की है। Bihar School Holiday Calendar 2023 के मुताबिक, अगले साल 365 दिन में 121 दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं। बता दें कि इन छुट्टियों में त्योहारों की छुट्टियां, गर्मी की छुट्टी और सर्दी की छुट्टियां भी शामिल हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement