Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बढ़ा दी गई BITSAT 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

अगर आप BITSAT में रजिस्ट्रेशन अभी तक नहीं कर सके हैं तो ये खबर आपके लिए है। BITSAT 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2024 15:04 IST
BITSAT 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE BITSAT 2024

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स) ने BITSAT के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल तक बढ़ा दी है। पिलानी, गोवा और हैदराबाद में बिट्स परिसरों में बीई, बीफार्मा और एमएससी कार्यक्रमों में डिग्री में एडमिशन पाने के इच्छुक छात्र, आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन कोर्सों में होगा एडमिशन

BITSAT 2024 केमिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन, बायोटेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, मैन्युफैक्टिरिंग और मैथ और कंप्यूटिंग प्रोग्राम में बीई में एडमिशन के लिए आयोजित किया जा रहा है। बॉयोटेक्नोलॉजी, केमेस्ट्री, इकोनॉमिक्स, मैथ और फिजिक्स में एमएससी के लिए एडमिशन; और बीफार्मा भी BITSAT 2024 के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

कब होगी परीक्षा?

जानकारी दे दें कि BITS 19 से 24 मई को BITSAT 2024 ऑनलाइन टेस्ट सेशन 1 आयोजित करेगा। इसके लिए छात्र 15 मई से BITSAT 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। BITSAT 2024 ऑनलाइन टेस्ट सेशन 2 के लिए रजिस्ट्रेशन 22 मई से 10 जून तक आयोजित किया जाएगा। याद रहे कि सेशन 2 परीक्षा 22 से 26 जून के बीच होगी।

योग्यता

बीफार्मा को छोड़कर बिट्स इंटीग्रेटेड फर्स्ट-डिग्री प्रोग्राम के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ के साथ पास होना चाहिए और अंग्रेजी की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। इंटीग्रेटेड बीफार्मा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी या मैथ के साथ 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए और अंग्रेजी की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

उम्मीदवार को फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ/बॉयोलॉजी में न्यूनतम कुल 75% अंक प्राप्त होने चाहिए। उन्हें प्रत्येक विषय में कम से कम 60% नंबर प्राप्त करने चाहिए। जो छात्र 2024 में कक्षा 12 की परीक्षा दे रहे हैं या जिन्होंने 2023 में कक्षा 12 पास की है वे केवल BITSAT-2024 परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र हैं।

ये भी पढ़ें:

इस दिन खत्म होंगे बिहार कक्षा 10 की स्क्रूटनी, कंपार्टमेंट एग्जाम के रजिस्ट्रेशन, जानें कब होगा एग्जाम

NEET UG 2024 के एप्लीकेशन कल होने जा रहे बंद, जानें किस-किस में कर सकते हैं बदलाव

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement